Astro Tips: आपका जीवन बदल देंगे कपूर के ये 5 उपाय, जॉब में मिलेगी तरक्की, दूर होगी पारिवारिक कलह

ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू का जिक्र दिया गया है। चलिए आज हम आपको कपूर के कुछ उपाय बताते हैं, जो जीवन में सकारात्मकता लेकर आएंगे।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: कपूर एक ऐसी चीज है जिसका पूजन पाठ में काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अगर व्यक्ति कपूर का पूजन में इस्तेमाल किया जाता है तो पूजा सफल मानी जाती है। ज्योतिष का मुताबिक इसका उपयोग नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा दिलाता है। सनातन धर्म में कपूर के कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें अपने से व्यक्ति को अपनी जॉब में सफलता मिलने लगती है। अगर आप भी नौकरी करते हैं और अपनी जॉब में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो आज हम आपको कपूर के कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो आपके लिए लाभकारी साबित होंगे। यह उपाय आपको जब में सफलता दिलाने के साथ-साथ नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखने का भी काम करेंगे।

जलाएं कपूर

अगर आप अपनी जॉब में सफलता पाना चाहते हैं और यह चाहते हैं कि आपका प्रमोशन हो जाए या फिर सैलरी बढ़ जाए। तो आपको रोजाना सुबह उठकर साफ पानी से स्नान करने के बाद स्वच्छ वस्त्र धारण करना चाहिए। इसके बाद कपूर जलाकर भगवान से प्रार्थना करें कि आपको तरक्की मिल जाए। जिन लोगों की जॉब नहीं लग रही है वह भी यह उपाय कर सकते हैं।

कपूर और तेजपत्ता

ज्योतिष के मुताबिक अगर तेज पत्ता और कपूर को एक साथ जलाया जाता है तो व्यक्ति को जॉब में तरक्की मिलने लगती है। ऐसा करने से जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें भी सफलता प्राप्त होती है।

तकिए के नीचे कपूर

अगर आप नकारात्मक ऊर्जा का सामना कर रहे हैं। तो आपको अपने तकिए के नीचे कपूर का टुकड़ा रखना चाहिए। ऐसा करने से मानसिक स्थिति बेहतर होने लगती है और नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाता है।

धन प्राप्ति

अगर आप धन प्राप्ति करना चाहते हैं तो कपूर का उपाय अपना सकते हैं। अगर आपको दिए हुए पैसे वापस नहीं मिल रहे हैं। तो आपको लाल गुलाब के फूल पर कपूर रखकर उसे माता को अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से उधार दिया गया पैसा वापस मिल जाता है।

पारिवारिक कलह

अगर घर में वाद विवाद और मनमुटाव की स्थिति बनी रहती है तो आपको कपूर को घी में भिगोकर जलाना चाहिए। ऐसा करने से मनमुटाव की परेशानी दूर हो जाती है और परिवार में उत्पन्न वाद विवाद दूर होने लगते हैं।

खुशहाली और समृद्धि

अगर आप अपने घर में खुशहाली और समृद्धि चाहते हैं तो आपको कपूर के साथ लौंग जलाना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच चल रही समस्या समाप्त हो जाती है। इसे जलाने के बाद पूरे घर में घुमाएं। इससे आपको तुरंत ही सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News