Astro Tips: ये 5 ज्योतिष उपाय दिलाएंगे आपको अपार सफलता, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

हर व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की पाने के लिए मेहनत करता है। मेहनत के अलावा अगर वह कुछ ज्योतिष उपाय अपना ले तो उसका जीवन बदल सकता है।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में खूब सफलता और समृद्धि हासिल करना चाहता है। नौकरी करने वाला सोचता है कि उसे जल्दी प्रमोशन मिले या उसकी सैलरी बढ़ जाए। जिसका व्यापार होता है वह व्यापार में तरक्की की राह देखता है। हर व्यक्ति सफलता पाने के लिए खूब मेहनत करता है।

मेहनत तो हम सभी करते हैं लेकिन कई बार ग्रह नक्षत्र की स्थिति की वजह से हमें वैसे सफलता नहीं मिल पाती जैसा हम सोचते हैं। ऐसे में कुछ ज्योतिष उपाय बहुत कारगर सिद्ध हो जाते हैं। अगर आप भी खूब सफलता हासिल करना चाहते हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ उपाय बताते हैं।

हथेली के दर्शन

अगर आप अपने जीवन में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो आपको रोजाना सुबह उठकर अपनी हथेली के दर्शन करने चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी, सरस्वती और भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं। जो व्यक्ति इस उपाय को अपनाता है उसे अपने सभी कार्यों में सफलता मिलती है।

भगवान शिव की पूजा

भगवान शिव वैसे भी भोले भंडारी कहलाते हैं। जो लोग प्रतिदिन या फिर सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में दर्शन करते हैं और भोलेनाथ को जल अर्पित करते हैं। उन लोगों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और वह शुभ फलों की प्राप्ति करते हैं।

सूर्य को अर्घ्य

जो व्यक्ति रोजाना सुबह सूर्य को अर्घ्य देता है वह अपने करियर में अपार सफलता हासिल करता है। लेकिन जब आप जल चढ़ा रहे हैं उस दौरान सूर्य मंत्रों का जाप अवश्य करें। जो ऐसा करता है उसे नौकरी में तरक्की मिलती है।

कन्या भोज

कन्याओं को माता का प्रतीक माना जाता है। ऐसा कहां जाता है कि जो व्यक्ति कन्या भोज करवाता है उस पर माता की कृपा बनी रहती है। अगर आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो कन्या भोजन करने के साथ उन्हें दक्षिणा के रूप में वस्त्र भेंट करें। यह उपाय घर की आर्थिक परेशानी को दूर करता है और जीवन में धन का आगमन होता है।

लक्ष्मी मंत्र

अगर आप धन समृद्धि हासिल करना चाहते हैं तो आपको श्री लक्ष्मी मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख समृद्धि का वास होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News