Astro Tips: नौकरी में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की दिलाएंगे ये 5 ज्योतिष उपाय, आजमाते ही होगा असर

हर व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की और समृद्धि की चाहत रखता है। मेहनत के साथ-साथ कुछ ज्योतिष उपाय के जरिए व्यक्ति की यह इच्छा पूरी हो सकती है।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की और समृद्धि चाहता है। इसे पाने के लिए वह काफी मेहनत भी करता है। व्यक्ति व्यापार करने वाला हो या फिर नौकरी करने वाला वह सफलता प्राप्त करने के लिए हर संभव कोशिश करता है। लेकिन जीवन में कई मौके ऐसे भी आते हैं जब मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिल पाते हैं।

अगर आप अपने जीवन में ऐसी स्थिति का सामना कर रहे हैं। जब आपको मेहनत के मुताबिक फल की प्राप्ति नहीं हो रही है, तो ज्योतिष इसमें आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। जी हां, ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो नौकरी से जुड़ी सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। चलिए इस बारे में जानते हैं।

शनि बनाएं मजबूत

शनि ग्रह व्यक्ति को कर्मों के मुताबिक फल देता है। अगर कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर रहती है तो व्यक्ति को कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनि को मजबूत बनाने के लिए शनिवार का व्रत करने के साथ-साथ काले तिल और सरसों के तेल का दान करना चाहिए।

नवग्रह हवन

अगर आप अपने जीवन में खुशहाली और तरक्की चाहते हैं तो आपको नवग्रह शांति के लिए घर में हवन करवाना चाहिए। ऐसा करने से ग्रहों की स्थिति शुभ हो जाती है और व्यक्ति को शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है।

रखें ये चीजें

कई बार हमारे आसपास मौजूद चीज हमें जीवन में तरक्की दिलाने का काम करती है। फव्वारा, एक्वेरियम, रंग बिरंगी मछलियां यह ऐसी चीज हैं, जो पॉजिटिविटी लेकर आती है। इसके अलावा दीवार पर लगाया गया नीले या काले रंग का चित्र भी शुभ माना जाता है।

सूर्य आराधना

अगर आप अपने जीवन में शुभ परिणाम चाहते हैं तो सूर्य की आराधना करना शुभ होता है। सूर्य को जल चढ़ाने से व्यक्ति को करियर में सफलता मिलती है। सूर्योदय के समय सूर्य देवता को जल अर्पित करना सबसे शुभ होता है।

भोलेनाथ को तिल

अगर आप अपने करियर में तरक्की पहना चाहते हैं या फिर नौकरी में आपको किसी तरह की बड़ा का सामना करना पड़ रहा है। तो सोमवार और शनिवार के दिन जल में काले तिल मिलाकर भोलेनाथ को अर्पित करें। इस दौरान ओम नमः शिवाय का जाप भी करें। ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होंगे और आपकी सारी समस्या दूर होगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News