Astro Tips: सारे संकटों का नाश करेंगे भगवान गणेश के ये 8 उपाय, धन और वैभव की होगी प्राप्ति

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख, समृद्धि, धन और वैभव चाहता है। भगवान गणेश व्यक्ति को यह सभी चीजें प्रदान करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो आपके जीवन में सुख समृद्धि लेकर आएंगे।

Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य माना गया है। कोई भी पूजा अर्चना करने से पहले सबसे पहले भगवान गणेश को पूजा जाता है। श्री गणेश को बुद्धि और सुख समृद्धि का देवता माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि अगर अच्छी तरह से भगवान श्री गणेश का ध्यान किया जाए तो व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाती है।

अगर आप अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं या फिर तरक्की और सुख समृद्धि हासिल करना चाहते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताते हैं जो आपके जीवन के आकस्मिक संकटों को टाल देंगे और घर में सुख समृद्धि लेकर आएंगे।

करें ये उपाय

  • अगर आपका काम बार-बार रुक रहा है या सफलता प्राप्त हो रही है। तो आपको गणेश जी के मंदिर में जाकर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करना चाहिए।
  • श्री गणेश के मंत्र का जाप करने से भी व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति होती है और जीवन में आने वाले सारे संकट टल जाते हैं।
  • बुधवार के दिन अगर गणेश जी को शमी का पत्ता अर्पित किया जाए तो व्यक्ति की बुद्धि तेज होती है। इससे गृह क्लेश का नाश होता है। अगर व्यक्ति गणपति जी को लाल सिंदूर और बूंदी के लड्डू अर्पित करता है तो भी उसकी मनोकामना पूरी होती है।
  • गणेश जी को केसरिया सिंदूर चढ़ाना काफी शुभ माना गया है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन के सारे संकट दूर हो जाते हैं।
  • अगर जरूरतमंद को हरी मूंग का दान किया जाए तो रिश्तो में चल रही कड़वाहट दूर होती है।
  • अगर आप करियर में तरक्की चाहते हैं तो आपको बुधवार के दिन एक मुट्ठी हरा खड़ा मूंग और 7 साबुत कौड़ियों को हरे कपड़े में बांधना होगा और मंदिर की सीढ़ी पर चुपचाप रखना होगा।
  • अगर आप राहु की समस्या से परेशान चल रहे हैं तुम्हारी और सर के पास रख कर सो जाएं और अगले दिन से गणेश जी के मंदिर में अर्पित कर दें। आपकी राहु की समस्या दूर हो जाएगी।
  • अगर व्यक्ति विघ्नहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करता है तो घर में सुख समृद्धि आती है तथा धन और वैभव का आगमन होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।