कपूर और लौंग का ये उपाय बना देगा मालामाल, दूर होगी नकारात्मकता, मिलेगी तरक्की

हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसे जीवन में तरक्की और समृद्धि हासिल हो सके। उसका जीवन खुशी और सकारात्मकता से भरा रहे और कभी भी धन की कमी ना हो। इन सभी चीजों के लिए कपूर और लौंग का उपाय किया जा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
astro tips

Astro Tips: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसमें व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह की जानकारियां दी गई है। ज्योतिष के जरिए व्यक्ति अपने जीवन के बारे में सब कुछ आसानी से पता कर सकता है। वैसे भी हिंदू धर्म में इसे काफी महत्व दिया गया है और हम जो भी काम करते हैं वह ज्योतिष की दृष्टि से ही करते हैं। बच्चों के जन्म के बाद होने वाले नामकरण संस्कार से लेकर जनेऊ, मुंडन, शादी, विवाह सब कुछ ज्योतिष के नियम धर्म और मुहूर्त के मुताबिक ही किए जाते हैं।

जब भी व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना कर रहा होता है, तो उसके समाधान के लिए भी वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। ज्योतिष में ऐसे कई सारे नियम धर्म बताए गए हैं जिनका अगर व्यक्ति पालन कर ले तो जीवन के नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक हासिल कर सकता है। आज हम आपको कपूर और लौंग का उपाय बताते हैं।

शुभ है कपूर जलाना

घर में लोगों को अक्सर कपूर जलाते हुए देखा जाता है। दरअसल, कपूर नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और सकारात्मकता लाता है। यही कारण है कि घर में कपूर जलाने की सलाह दी जाती है।

कपूर के साथ जलाएं लौंग

अगर आप घर में सकारात्मकता लाने के लिए कपूर जला रहे हैं तो आपको उसमें लौंग भी डालना चाहिए। इससे घर में कभी भी बुरी नजर और ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा।

कितनी रखें लौंग

कपूर के साथ लौंग जलाते समय आपको इसकी मात्रा का ध्यान रखना चाहिए। हमेशा याद रखें की पांच लौंग डालकर जलाना चाहिए। यह उपाय उन लोगों के लिए बहुत कारगर है जो धन से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं।

धन की समस्या

अगर आप कपूर के साथ लौंग जला रहे हैं तो आपके घर का वास्तु दोष सुधरेगा। घर की नकारात्मकता दूर होगी और धन संबंधी सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

सफल होंगे काम

जिन लोगों को कठिन परिश्रम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है। वो ये उपाय कर सकते हैं। इस उपाय के असर से उन्हें धीरे-धीरे अपने सभी कामों में सफलता मिलने लगेगी।

कब जलाएं

कपूर और लौंग का ये टोटका व्यक्ति को शाम के समय करना चाहिए। यह समय काफी शुभ और फलदायी माना जाता है। इससे घर की नकारात्मकता धीरे-धीरे समाप्त हो जाती है। यह व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है, उसे करियर में तरक्की प्राप्त होने लगती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News