जन्माष्टमी के बाद शुक्र बनाने जा रहे मालव्य राजयोग, इन राशियों को धनलाभ की प्राप्ति, चमकेगा किस्मत का सितारा

ज्योतिष के मुताबिक, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है ।

Pooja Khodani
Updated on -
Shukra Gochar

Malavya Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। इस दौरान ग्रहों की चाल बदलने से युति और राजयोग का निर्माण होता है । इसी क्रम में सितंबर में प्रेम, सौंदर्य और सुख के कारक शुक्र 12 महीने बाद स्वराशि तुला में प्रवेश करने जा रहे है, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, जो कई राशियों के लिए लकी साबित होगा।

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है ।

इन राशियों के लिए लकी साबित होगा राजयोग

तुला राशि : शुक्र का अपनी स्वराशि में गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी बदलने के लिए समय अनुकूल रहने वाला है। नई नौकरी के कई नए अवसर मिल सकते है। लंबे समय से सोची हुई योजनाएं सफल होंगी।अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है।आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। पार्टनरशिप के काम में लाभ हो सकता है।आय के नए स्रोत खुलेंगे। इस समय व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।वाहन और प्रापर्टी का सुख मिल सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि : मालव्य राजयोग जातकों के लिए शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है। करियर और कारोबार में तरक्की मिल सकती है। व्यापारियों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आय में वृद्धि हो सकती है, आय के नए नए स्त्रोत बन सकते हैं। अधूरी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती है। बेरोजगारों को नौकरी का लाभ मिल सकता है। व्यक्तित्व में निखार आएगा। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। व्यापार का विस्तार हो सकता है। जीवन में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। साथ ही पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे। आर्थिक स्थिति अच्‍छी होगी । इस समय नए ऑर्डर मिल सकते हैं, जिससे उनको अच्छा धनलाभ हो सकता है। बेरोजगार लोगों को नौकरी के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ राशि : मालव्य राजयोग का बनना कुंभ राशि के जातकों के लिएअनुकूल साबित हो सकता है। सितंबर से अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। किस्मत का साथ मिलेगा। देश- विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। किसी प्रॉपर्टी या फिर शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए समय बहुत अच्‍छा है। काम- कारोबार के संबंध से यात्राएं कर सकते हैं।किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कारोबार में आय के नए रास्‍ते खुलेंगे और नौकरी में आपके वेतन में वृद्धि और पदोन्‍नति के योग बन रहे हैं। काम- कारोबार के संबंध से यात्राएं कर सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News