Gita Updesh: इन चीजों की ख्‍वाहिशें तबाह कर सकती है आपका जीवन, झेलनी पड़ती हैं ये समस्याएं

आज के आर्टिकल में हम आपको गीता उपदेश में बताए गए उन बातों के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसे भगवान श्री कृष्ण द्वारा दूरी बढ़ाने की सलाह दी गई है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Gita Updesh : श्रीमद्भागवद्गीता हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण धार्मिक ग्रंथों में से एक है जोकि भगवान श्रीकृष्ण द्वारा अर्जुन के अज्ञान और संदेह को दूर करने के लिए उपदेश देते हैं। यह ग्रंथ ध्यान और आध्यात्मिक जीवन के मार्ग को समझाने में मदद करता है। बता दें कि यह 18 अध्यायों में विभाजित है और कुल मिलाकर 700 श्लोक हैं। गीता में ज्ञान, कर्म और भक्ति के सिद्धांतों का वर्णन किया गया है। भगवत गीता के अनुसार जीवन में कुछ चीजों की ख्वाहिश रखने से इंसान तबाह हो सकता है।

Gita Updesh: इन चीजों की ख्‍वाहिशें तबाह कर सकती है आपका जीवन, झेलनी पड़ती हैं ये समस्याएं


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।