कर्क राशि के जातकों को होगा अचानक धन लाभ, ये जातक अनजान पर न करें भरोसा, जानें 3 दिसंबर का राशिफल

भावना चौबे
Published on -

Rashifal : राशिफल एक ऐसा ज्योतिष अंश है जो व्यक्ति की जन्म तिथि, स्थान और समय के आधार पर यह बताता है कि व्यक्ति का आने वाला जीवन कैसा रहेगा। किस प्रकार के लाभ व्यक्ति को जीवन में होंगे और किस प्रकार की परेशानियों का सामना उसे करना पड़ सकता है। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों और नौ ग्रहों के बारे में विस्तार में बताया गया है। इन नौ ग्रहों की स्थिति और गोचर व्यक्ति के जीवन में भारी प्रभाव डालता है।राशिफल में बताए जाने वाले कुछ विभिन्न पहलू होते हैं। जिनमें स्वास्थ्य, प्रेम, वित्त और कैरियर शामिल है।

3 दिसंबर दिन रविवार को मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है। हिंदू पंचांग के अनुसार यह तिथि शाम 7 बजकर 27 मिनट तक है। आज अश्लेषा नक्षत्र के साथ इंद्र और वैधृति योग बन रहा है। आज का दिन कई राशियों के लोगों को मान सम्मान दिलाएगा, चलिए जानते हैं आज का राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शुभ समाचार मिलने के साथ आर्थिक लाभ भी होगा। घर का माहोल अच्छा रहेगा। घर के खर्चों को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। आस्था विश्वास से कार्य करें। आसपास के लोगों से सहजता बनाए रखें। जल्दबाजी में किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से बचें।

वृषभ राशि

दिल की वजह दिमाग से सोचने की जरूरत पड़ सकती है। लोगों से नेटवर्क बनाए रखने से लाभ होगा। व्यवसायिक जीवन में सफलता प्राप्त होगी। आज रविवार होने की वजह से आलस से भरे रहेंगे। माता-पिता की सेवा में दिन व्यतीत करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए पढ़ाई पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है। शादी संबंध से जुड़ी अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। धन संपत्ति में वृद्धि होना संभव है। मिथुन राशि के व्यापारी आज पूरे दिन कार्य में व्यस्त रहेंगे और कई प्रकार की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को आज अचानक धन लाभ हो सकता है। मन में उत्साह बढ़ेगा। यात्रा के भी योग बन सकते हैं। एक ही लक्ष्य पर फोकस करें, ध्यान भटकाने से बचें

सिंह राशि

मानसिक शांति महसूस करेंगे। जीवन साथी के साथ मेलजोल बढ़ेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है, एक गलती भारी नुकसान पहुंचा सकती है। बड़े फैसले लेने में थोड़ा सोचें।

कन्या राशि

आज का दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा रहेगा। मौसमी बीमारियों की चपेट में आने से बचें। खानपान का विशेष ध्यान रखें। शाम के समय परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

तुला राशि

राजनीति की दिशा में काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन कई अच्छे मौके लेकर आएगा। भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। इस राशि वाले विद्यार्थी अपने लक्ष्य की ओर बढ़ेंगे।

वृश्चिक राशि

बड़े और महत्वपूर्ण निर्णय लेने में थोड़ा देर रखें और बड़ों से सलाह जरूर लें। बेवजह खर्चों पर नियंत्रण रखें। व्यापार से जुड़े लोगों को आज अच्छी खबर मिल सकती है। विद्यार्थी का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है।

धनु राशि

ससुराल पक्ष से अच्छी खबर और सम्मान मिलेगा। उधार दिए गए पैसे भी आज वापस मिल सकते हैं। अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचें। वाणी की मधुरता बनाए रखें, व्यवसाय में सम्मान मिलेगा।

मकर राशि

अधिक खर्च हो सकते हैं इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें। बड़ों का आदर सम्मान करें। अगर कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुकें, अभी समय अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है वाणी पर नियंत्रण रखें। माता-पिता की सेवा में दिन व्यतीत करें।

कुंभ राशि

रिश्तों में तालमेल बढ़ाने की जरूरत है। परिवार में किसी प्रकार का वाद विवाद हो सकता है क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना बात बिगड़ सकती हैं। विवाह योग लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

मीन राशि

महत्वपूर्ण कार्य जल्दी पूरा करने का प्रयास करें। परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों का फोकस अच्छा बना रहेगा। रविवार होने की वजह से घर में शोर शराबे का माहौल बना रहेगा। काम पूरा न होने की वजह से चिंतित रह सकते हैं, जिस वजह से सिर दर्द हो सकता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News