दशहरा पर करें ये 5 अचूक उपाय, बन जाएंगे धनवान, सफलता चूमेगी आपके कदम

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि, मान सम्मान और धन प्राप्त करना चाहता है। दशहरा के दिन किए गए कुछ उपाय इन सारी इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं।

Dussehra astro Tips

Dussehra Astro Tips: हिंदू धर्म में व्रत और त्योहारों को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। कोई भी त्यौहार बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। त्योहारों में धूम तो देखने को मिलती ही है, लेकिन धार्मिक अनुष्ठान, पूजन पाठ और नियमों का दौर भी देखने को मिलता है। कोई भी व्रत, त्योहार, अनुष्ठान ज्योतिषी नियमों के मुताबिक ही किया जाता है।

आज 12 अक्टूबर दिन शनिवार है और विजयदशमी यानी दशहरा का त्यौहार भी है। बुराई पर अच्छा है की जीत के त्यौहार को देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। आज हम आपको इस दिन अपने जाने वाले कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो आर्थिक स्थिति में सुधार लाने का काम करते हैं। इन उपायों को करने के बाद आपको तुरंत ही इनका असर दिखाई देगा।

विजयादशमी के उपाय (Dussehra Astro Tips) 

धन लाभ के लिए

अगर आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं, तो आपको माता लक्ष्मी की आराधना करते हुए उन्हें अपराजिता के फूल अर्पित करने चाहिए। ऐसा करने से माता खुश होती हैं और जीवन सुख समृद्धि और धन से भर देती है।

पान का उपाय

हिंदू धर्म में पान का बहुत महत्व माना गया है। हर पूजन में पान का विशेष तरह से इस्तेमाल किया जाता है। पूजन के अलावा इसे खाया भी जाता है। ज्योतिष के मुताबिक अगर दशहरा वाले दिन पान खाया जाता है तो इंसान के जीवन में सुख समृद्धि आती है।

प्रमोशन का उपाय

अगर आप नौकरी करते हैं और आपका प्रमोशन नहीं हो पा रहा है या फिर कोई परेशानी हो रही है, तो आपको माता दुर्गा को फल अर्पित करने चाहिए। जो फल अपने माता को चढ़ाए हैं आपको उन्हें बच्चों को दान देना होगा। इस उपाय के प्रभाव से आपको तरक्की मिलने लगेगी।

धन हानि से निजात

अगर आप जीवन में धान की आने का सामना कर रहे हैं और इसमें सुधार लाना चाहते हैं, तो शाम के समय माता लक्ष्मी का ध्यान करें। इस उपाय के प्रभाव से माता प्रसन्न होंगी। इसी के साथ आपको शाम के वक्त नई झाड़ू मंदिर में दान देना चाहिए। ऐसा करने से धन हानि नहीं होती है।

तरक्की और सफलता का उपाय

अगर आप अपने जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं। यह चाहते हैं की सफलता आपके कदम चूमे, तो आपको नारियल को पीले कपड़े में बांधकर राम मंदिर में दान देना चाहिए। इससे सफलता के द्वार खुल जाएंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News