जनवरी में इन राशियों के जातकों की किस्मत खोलेंगे यह 2 राजयोग, करियर, प्रेम संबंध, व्यापार में मिलेगा लाभ, हर तरफ होगी तरक्की

Diksha Bhanupriy
Published on -
Gajkesari Yoga

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: नया साल शुरू हो चुका है जो अपने साथ नई उम्मीद लेकर आया है। समय के साथ ग्रह नक्षत्र की स्थिति में भी परिवर्तन आता है और यह एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं। ग्रहों का यह गोचर हर थोड़े समय में होता है जो इस साल भी होने वाला है। यह परिवर्तन अलग-अलग राशियों को अलग-अलग तरीके से प्रभावित करेगा। जब कुछ ग्रह आपस में युति करते हैं तो खास योग का निर्माण भी होता है। जल्द ही बुध, गुरु, शुक्र और चंद्रमा जैसे ग्रहों की युति आपस में बनती हुई देखी जाएगी। इन ग्रहों के मिलन से दो राजयोग बन रहे हैं। दोनों योग कुछ राशियों के जातकों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक साबित होने वाले हैं। साल के पहले महीने में बनने वाले यह दो राजयोग गजकेसरी और लक्ष्मी नारायण योग है जो काफी शुभ माने जाते हैं।

क्या है गजकेसरी योग

साल के पहले महीने की 18 तारीख को गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। यह योग 18 से 20 जनवरी तक रहेगा। बता दें कि जब देवों के गुरु बृहस्पति और चंद्रमा एक राशि में आकर युति करते हैं उस समय गजकेसरी योग का निर्माण होता है। 18 जनवरी को चंद्रमा का प्रवेश मेष राशि में होगा जहां पर पहले से ही देवगुरु बृहस्पति विराजमान है। ऐसे में जब इन दोनों ग्रहों की युति होगी तो गज केसरी योग बनेगा जो 20 जनवरी को सुबह 8:53 तक रहने वाला है। इस राजयोग के बारे में कहा जाता है कि यह व्यक्ति को गज यानी हाथी के समान शक्ति और दौलत देता है। जिससे व्यक्ति अपने साहस के बल पर हर काम को सफलतापूर्वक संपन्न करता है। सबसे खास बात यह है कि गजकेसरी योग के साथ 18 जनवरी को सर्वार्थ सिद्धि योग भी निर्मित हो रहा है जो इस राजयोग को और भी खास बनाने का काम करेगा।

कैसे बनता है लक्ष्मीनारायण राजयोग

18 जनवरी को जहां गजकेसरी राजयोग लोगों के जीवन में परिवर्तन लेकर आएगा तो इसी दिन लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण भी हो रहा है जो कई राशियों के जीवन में सुख समृद्धि लेकर आएगा। बता दें कि 7 जनवरी को बुध का प्रवेश धनु राशि में होने वाला है और 18 जनवरी को शुक्र का प्रवेश भी इसी राशि में होगा। यह दोनों ग्रह युति करते हैं तब लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। यह राजयोग व्यक्ति के जीवन में तरक्की के मार्ग खोलता है। कारोबार और करियर में लाभ मिलने लगता है और धन संपत्ति भी प्राप्त होती है।

जनवरी की एक ही तारीख को बन रहे यह दो खास राजयोग कई राशियों के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने वाले हैं। चलिए इन राशियों के जीवन में होने वाले बदलाव के बारे में जानते हैं-

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह राजयोग काफी लाभदायक साबित होने वाले हैं। गजकेसरी योग का निर्माण इसी राशि में हो रहा है इसलिए यह जिस भी काम में हाथ डालेंगे इन्हें सफलता की प्राप्ति होगी। इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और यह करियर में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे। इन्हें आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे जिसका यह ठीक तरह से इस्तेमाल करते हुए धन लाभ अर्जित करेंगे। जो लोग विवाहित हैं उनका दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। इनके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन

दोनों राजयोग मिलकर इन जातकों का कल्याण करने वाले हैं। इन्हें सामाजिक रूप से पद प्रतिष्ठा हासिल होगी और आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें प्रमोशन मिलेगा। बिजनेस करने वालों को किए गए निवेश से मुनाफे की प्राप्ति होगी। हर काम में सफलता इनके कदम चूमेगी।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह योग काफी लाभदायक सिद्ध होने वाले हैं। यह कार्य क्षेत्र में अपनी मेहनत के दम पर अलग पहचान हासिल करेंगे। जिन लोगों को नौकरी की तलाश है उन्हें शानदार अवसरों की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत मिलेंगे जो उनकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें उन्नति मिलेगी। वाहन और संपत्ति की खरीदारी करने के योग बनेंगे। कानूनी मसलों का समाधान मिलेगा। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए यह योग शुभ परिणाम लेकर आएंगे। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें हर तरफ से लाभ होगा। नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति होगी। अटका हुआ पैसा अचानक से वापस मिल सकता है। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

कन्या

यह योग कन्या राशि के जातकों के जीवन में अच्छे समय को लेकर आने वाले हैं। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से इन लोगों को निजात मिलेगा। हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा और सफलता की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में भी यह योग इनके लिए मददगार साबित होने वाला है। इन्हें धन की प्राप्ति होगी जो इनके पारिवारिक मसलों को सुलझाने का काम करेगी। कारोबार करने वाले लोगों को पुराने निवेश से धन की प्राप्ति होगी।

तुला

तुला राशि के जातकों के जीवन में यह राजयोग सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। इनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और यह तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें साझेदारी से लाभ मिलेगा। नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति होगी और आय के स्रोत बढ़ेंगे। मेहनत से किए गए हर कार्य के अच्छे परिणाम निकलकर सामने आएंगे जो मन में सकारात्मक विचारों को बढ़ाएंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News