शनिवार के दिन दिख जाए यह खास 3 चीजें तो शनि देव की बरस सकती है कृपा

यदि आप शनिवार को सुबह कहीं जा रहे हैं और भिखारी या निर्धन दिख जाए या निर्धन व्यक्ति आपके घर पर आ जाए तो इसे शुभ संकेत जातक के लिए माना जाता है। साथ ही यदि आप भिखारी की मदद करते हैं तो ऐसे में शनिदेव प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद देते हैं।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि देव का राशियों में विशेष महत्व है। शनि देव सूर्य पुत्र हैं और ज्योतिष में शनि देव को कर्म फल का दाता माना जाता है। शनि देव प्रकृति में संतुलन प्रदान करने के लिए न्याय करते हैं एवं शनिदेव व्यक्ति के कर्म के आधार पर ही फल प्रदान करते हैं। शनिवार के दिन शनि देव को समर्पित किया गया है। हम यहां पर आपको बताने जा रहे हैं कि यदि आपको शनिवार की सुबह यह चीजें दिखाई दे जाए तो मान लीजिए कि आप पर शनिदेव की कृपा होने वाली है व आपको सभी कष्टों से मुक्ति मिलने वाली है। तो आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में

Read More: Heart Attack Reason : इस वजह से आता है हार्ट अटैक, इन लक्षणों को कभी ना करें नजरअंदाज

शनिवार की सुबह यदि भिखारी का दिखना
यदि आप शनिवार को सुबह कहीं जा रहे हैं और भिखारी या निर्धन दिख जाए या निर्धन व्यक्ति आपके घर पर आ जाए तो इसे शुभ संकेत जातक के लिए माना जाता है। साथ ही यदि आप भिखारी की मदद करते हैं तो ऐसे में शनिदेव प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद देते हैं। वही देखा गया है कि कुछ लोग शनिवार के दिन घर आए भिखारी और गरीब को भगा देते हैं। ऐसा करने पर शनिदेव रुष्ट हो सकते हैं और आप पर अपना प्रकोप दिखा सकते हैं।

Read More: Maruti की कार खरीदने का बना रहे मन तो Vitara लॉन्च होने से पहले ले लें, वरना 11 दिन बाद ढूंढने से नहीं मिलेगी

सफाई कर्मचारी
शनिवार की सुबह यदि आपको सफाई कर्मचारी दिख जाए तो भी यह भी शुभ होता है। वहीं अगर आपके घर सफाई कर्मचारी काम करता है तो उसको कुछ राशि जरूर दें। ऐसा करने से आपके धन वृद्धि होगी साथ ही आपको उन्नति का मार्ग भी प्राप्त होगा।

Read More: Alia Bhatt ने Heart of Stone कि शूटिंग की पूरी, Gal Gadot के साथ शेयर की तस्वीर

काला कुत्ता
शनिवार के दिन यदि आपको काला कुत्ता दिख जाता है, तो यह भी शुभ संकेत है आपके लिए क्योंकि कुत्ता भैरव भगवान का वाहन माना जाता है। कुत्ते को खाना खिलाने से शनिदेव विशेष रूप से प्रसन्न होते हैं। शनि देव मंदिर के पास अगर काला कुत्ता दिखाई दे जाए तो काले कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी जरूर खिलाएं। इससे शनिदेव के साथ साथ राहु और केतु भी परेशान हो जाते हैं।

Read More: Damoh news : तालाब में मर रही मछलियों की बदबू से लोगों का जीना दूभर

काले कौवे को देखना
शनिवार के दिन यदि काला कौवा आपके घर के आंगन पर पानी पीते हुए दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ है आपके लिए। साथ ही अगर कोई कौवा शनिवार के दिन आपके घर पर आकर बैठता है तो यह आपके लिए शुभ समाचार देने वाला हो सकता है। वहीं अगर कौवा आपके सर पर बैठकर चोंच मारता है तो समझ लीजिए शनिदेव आपसे रुष्ट हैं। आपको शनि मंदिर में जाकर शनि देव से माफी मांगनी चाहिए।

Read More: Sonam Kapoor प्रेगनेंसी के टाइम खुद को ऐसे रख रही फिट, घर का सादा खाना और जमकर बहा रही पसीना

काली गाय के दर्शन होना
शनिवार के दिन यदि आप किसी महत्वपूर्ण काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको एक काली गाय का दर्शन हो जाता है तो आपको कार्य में सफलता मिलेगी। साथ ही शनिवार के दिन अगर घर पर काली गाय आ जाए तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत है।

Disclaimer: यह सामान्य जानकारी के लिए कंटेंट पब्लिश किया जा रहा है। हम इस पर दावा नहीं करते हैं।