Kedarnath Kapat Open: 25 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट, आज महाशिवरात्रि पर तय हुआ शुभ मुहूर्त

 Kedarnath Dham Kapat will open on 25 April 2023 : भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंग में से ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख आज घोषित कर दी गई है। आज महाशिवरात्रि पर्व पर ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ आचार्यों और वेदपाठी विद्वानों की उपस्थिति में तिथि तय की गई। निश्चित किया गया कि 25 अप्रैल 2023 को सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर मेष लग्न में मंदिर के कपाट खोले जायेंगे।

25 अप्रैल को खोले जायेंगे केदारनाथ धाम के कपाट 

आज महाशिवरात्रि पर केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय हुई। 25 अप्रैल को प्रातः 6 बजकर 20 मिनट पर बाबा केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल (Kedarnath Kapat Will Open on 25 April 2023) दिए जाएंगे। तारीख और शुभ मुहूर्त तय करने से पहले ओंकारेश्वर मंदिर में सुबह चार बजे से महाभिषेक पूजा शुरू हुई। सुबह 8:30 बजे भगवान केदारनाथ की आरती की गई और भोग लगाया गया। इसके बाद सुबह नौ बजे से पंचकेदार गद्दीस्थल में मंदिर समिति के आचार्यों की पंचांग गणना के लिए बैठे। 9:30 बजे पंचांग गणना के आधार पर केदारनाथ के कपाट खुलने का दिन तय कर उसे घोषित किया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....