जन्म के साल से जानें अपना भविष्यफल, देखें चीनी ज्योतिष की सटीक भविष्यवाणी

Avatar
Published on -
Chinese Horoscope

Chinese Horoscope : चीनी राशिफल चीनी ज्योतिष पर आधारित है। इसमें भी 12 राशियों का जिक्र किया गया है। जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में सब कुछ बताया गया है ठीक उसी तरह चीनी ज्योतिष में भी 12 राशियों का जिक्र देखने को मिलता है। खास बात ये है कि इसमें जन्म के साल के हिसाब से जीवन से जुड़ी बातों के बारे में बताया जाता है। इतना ही नहीं वैदिक ज्योतिष में जो राशियां बताई गई है उसमें अलग-अलग चिन्ह दिए गए हैं लेकिन चीनी राशिफल में पशु चिन्ह है।

जी हां, हर राशि का चिन्ह एक जानवर है जो हर साल का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में अगर आप भी अपने बारे में चीनी राशिफल के हिसाब से जानकारी पाना चाहते हैं तो अपने जन्म के साल से लें सकते हैं। आज हम आपको जन्म के साल से आपके बारे में एकदम सटीक चीनी ज्योतिष द्वारा बताई गई जानकारी बताने जा रह हैं तो चलिए जानते हैं कौन सी राशि में कौन सा साल आता है और उन साल में जन्में व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है?

जन्म साल – 1963, 1975, 1987, 1999, 2011, 2023

खरगोश राशि

इन सालों में जन्मे जातक सकारात्मक विचार वाले होते हैं। यह जीवन के कुछ पहलुओं को अच्छे से समझ कर ही आगे बढ़ाना पसंद करते हैं। प्रेम जीवन की बात करें तो इन्हें काफी अच्छे परिणाम उसमें मिलते हैं। वैवाहिक जीवन भी सुखमय व्यक्तित्व होता है। हालांकि जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना इन्हें करना पड़ता है। लेकिन यह उसका डटकर सामना करते हैं और जीत हासिल करते हैं। ग्रह नक्षत्र की अनुकूल स्थिति की वजह से करियर में इन्हें थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

अगर यह चाहता कैरियर बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो कम से कम 1 साल का इंतजार इन्हें करना पड़ सकता है। आर्थिक रूप से देखा जाए तो आने वाला साल इनके लिए थोड़ा मुश्किल भरा गुजरेगा। इन्हें पैसों को थोड़ा बचा कर रखना होगा। यह संभाल कर रहेंगे तो इनका साल अच्छे से गुजरेगा। किसी लापरवाही की वजह से इन्हें धन हानि हो सकती है। वहीं चौंट भी लग सकती है।

जन्म साल – 1942, 1954, 1966, 1978, 1990, 2002, 2014

घोड़ा राशि

इन सालों में जन्मे जातक अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करते हैं। प्रेम जीवन में थोड़ी परेशानी इन्हें झेलनी पड़ती है। लेकिन यह अच्छे से मेलजोल करके रह लेते हैं। विवाहित जीवन में इन जातकों को खुशनुमा लम्हों का आनंद होता है जो जातक सिंगल है। उन्हें जल्द रिलेशनशिप में आने की संभावना रहेगी। करियर के लिहाज से इन्हें शुरुआती जीवन में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन बाद में यह डटकर मेहनत कर अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं।

उनकी जिंदगी बेहतर होती है। यह आलीशान तरीके से जीवन जीना पसंद करते हैं। करियर में प्रगति हासिल कर यह उसे मुकाम पर पहुंच जाते हैं। जहां इन्हें किसी की मदद लेने की जरूरत नहीं होती है। आय का स्रोत भी इनके पास अच्छा रहता है, हालांकि कई बार इन्हें धन आने का सामना करना पड़ता है। अगर यह खर्चों पर नियंत्रण रखें तो इनका भविष्य सुखमय व्यतीत होता है। हर परिस्थितियों से यह डटकर लड़ते हैं और व्यक्तिगत जीवन में भी कड़ी मेहनत कर अच्छा जीवन व्यतीत करने का प्रयास करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News