लहसुन के ये 5 टोटके पलट देंगे आपकी किस्मत, पैसों से भर जाएगी तिजोरी, घर से दूर होगी नेगेटिव एनर्जी

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Lehsun Ke Totke

Lehsun Ke Totke: लहसुन भारतीय रसोई का एक अहम हिस्सा है। इसका इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने में किया जाता है। लहसुन कई सेहतमंद गुणों से भी भरपूर होता है। लेकिन इसके कुछ ज्योतिष उपायों (Garlic Astro Tips) को आजमाकर आप अपने भाग्य को चमका सकते हैं। आइए एक नजर इन उपायों पर डालें-

नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए

घर के चारों कोनों में लहसुन की कलियों को रख दें। इसे हर हफ्ते बदलते रहें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। घर-परिवार में सुख-शांति आती है। क्लेश दूर होता है।

आर्थिक तंगी होगी दूर

शनिवार के दिन अपने वॉलेट या पर्स में लहसुन की कली रख दें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है। पैसे की कमी नहीं होती।

धनलाभ के लिए

एक लाल कपड़े में लहसुन की दो कलियों को बांधकर एक पोटली बना लें। शनि मंदिर जाकर दर्शन और पूजा करें। अब इस पोटली को घर में जमीन के नीचे दबा दें। ऐसा करने से धनलाभ होता है।

वास्तु दोष दूर करने के लिए उपाय

एक लहसुन को घर के छत पर रख दें। यह जैसे-जैसे सूखेगा वस्तु दोष भी समाप्त होगा। यदि आप भी वस्तु दोष की समस्या से परेशान हैं तो इस उपाय को आजमा सकते हैं।

डरवाने सपने से मिलेगा छुटकारा

डरावने सपनों से छुटकारा पाने के लिए रात को सोते समय लहसुन की दो कलियाँ तकिए के नीचे रखें। सुबह होते ही इसे किसी चौराहे पर फेंक आए।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News