परम ज्ञानी माने जाते हैं इस नामाक्षर के जातक, ऐसा होता है स्वभाव और करियर

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : हर इंसान के जीवन का राज पता करने के लिए उसकी कुंडली, मूलांक और नाम का पहला अक्षर ही सबसे अहम होता है। किसी जातक के पास अगर उसकी जन्म कुंडली नहीं होती है तो फिर वह अपने जीवन से जुड़े कई राज अपने मूलांक और नाम के पहले अक्षर से जान सकता है।

ऐसे में अगर जातक को अपना मूलांक नहीं पता होता है फिर वह नहीं निकाला पाता है तो वह नाम के पहले अक्षर से या फिर ज्योतिष परामर्श से अपने जीवन से जुड़ी हर एक बात जैसे – स्वभाव, पर्सनालिटी, भविष्य, लव लाइफ सभी के बारे में आसानी से जा सकता है। नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव डालता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसका काफी ज्यादा महत्व माना गया है। नाम व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है।

आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक परम ज्ञानी माने जाते हैं। वह अक्सर किसी ना किसी को अपना ज्ञान बाटते ही रहते हैं। उन जातकों को ऐटिटूड वाला माना जाता है। उन्हें खुद पर काफी ज्यादा घमंड होता है। वह दूसरों को अपने आगे कुछ भी नहीं समझते हैं। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

N अक्षर

जिन जातकों का नाम N अक्षर से शुरू होता है, वह स्वभाव से हंसमुख, मजाकिया और भावुक होते हैं। उन जातकों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है। जल्द ही लोग उनकी ओर खींचे चले आते हैं। यह लोग परम ज्ञानी माने जाते हैं। इनके अंदर ज्ञान कूट-कूट कर भरा होता है। इस वजह से यह दूसरों को भी अपना ज्ञान बांटते रहते हैं।

हालांकि कई लोगों को इनका ज्ञान अच्छा नहीं लगता है लेकिन कई कई बातें ऐसी होती है जो बहुत महत्वपूर्ण होती है और यह कह जाते हैं लेकिन कोई उस पर विश्वास नहीं कर पाटा। इन्हें अपने करियर को बनाने में काफी ज्यादा संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन एक दिन इनका संघर्ष उनके करियर को ऊंचे मुकाम पर पहुंचा देता है।

यह बिजनेस करने में माहिर होते हैं। यह लोग खूब धन कमाते हैं उनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है। यह हिसाब किताब के भी काफी ज्यादा पक्के होते हैं। यह लोग गुस्से के तेज होते हैं। यह अपने शब्दों पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं इस वजह से कई बार इन्हें लोगों की सुनाई पड़ती है। यह लोग काफी ज्यादा खर्चीले होते हैं। उनके पास पैसा तो खूब आता है।

लेकिन यह उसे उड़ाने में माहिर होते हैं यह लोग हर किसी पर दिल खोल कर पैसा खर्च करते हैं। इन्हें जो चीज पसंद होती है, वह चीज यह आसानी से खरीद लेते हैं। इन्हें विदेश की यात्रा करना भी बेहद पसंद होती है। यह आलीशान जीवन जीना पसंद करते हैं। प्यार के मामले में उनकी किस्मत काफी ज्यादा अच्छी होती है। जिनसे ये प्यार करते हैं उन्हें वह हासिल हो जाता है।

इतना ही नहीं जीवनसाथी का भी भरपूर सहयोग इन्हें मिलता है। लेकिन कई बार ही अपने तेज गुस्से की वजह से अपने रिश्ते को खराब कर लेते हैं। परिवार में इनका मान सम्मान काफी ज्यादा होता है। यह लोग अपने फैसले खुद लेना पसंद करते हैं, हालांकि कई बार उनके फैसले इन्हें मुश्किलों में भी खड़ा कर देते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News