उसूल के पक्के होते हैं इस नामाक्षर के जातक, नहीं सुनते किसी की बात, जानें स्वभाव

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : जैसा कि आप सभी जानते हैं नाम का हर व्यक्ति के जीवन में गहरा असर पड़ता है। नाम उसके जीवन का खास अंग होता है। इसमें मौजूद हर अक्षर व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव डालता है। नाम के हर एक अक्षर से जीवन से जुड़ी सभी बातों के बारे में जाना जा सकता है। नाम के अक्षर से आप व्यक्तित्व, स्वभाव, करियर, लव लाइफ आदि सभी जान सकते हैं। आज हम आपको अक्षर V के बारे में बताने जा रहे हैं।

V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक का व्यक्तित्व आकर्षक होता है और लोग इनसे जल्दी अट्रैक्ट हो जाते। इन्हें गुस्सा काफी आता है और गुस्से में ये अपने शब्दो पर नियंत्रण नहीं रख पाते जिस वजह से कई बार रिश्तों में मनमुटाव आता है। ये अपने उसूलों के आगे कई बार करीबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं। चलिए जानते हैं उनके जीवन की कुछ अहम बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

V अक्षर

हम जिस अक्षर की बात कर रहे हैं उससे शुरू होने वाले नाम के जातक दिल के अच्छे होते हैं, लेकिन अपने उसूलों के आगे कई बार करीबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं। अपने लक्ष्य को लेकर गंभीर होते हैं लेकिन इन्हें सफलता के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।

व्यक्तित्व आकर्षक होता है और लोग इनसे जल्दी अट्रैक्ट हो जाते। इन्हें गुस्सा काफी आता है और गुस्से में ये अपने शब्दो पर नियंत्रण नहीं रख पाते जिस वजह से कई बार रिश्तों में मनमुटाव आता है।

ये अपनी बात मनवाना अच्छी तरह से जानते हैं और लोग इनकी बातें मान भी लेते हैं। लेकिन जब इनकी बारी आती है तो ये वही करते है जो इनके उसूल कहते हैं और जो उन्होंने ठाना होता है।

करियर के मामले में इन लोगों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है। नौकरी से ये उतना धन अर्जित नहीं कर पाते जितना लाभ इन्हें बिजनेस में होता है। पैसों के मामले में इनकी किस्मत अच्छी होती है और मुसीबत के समय इन्हें अपनों का सहयोग मिल है।

खर्च के मामले में ये वैसे तो हिसाब किताब से चलते हैं लेकिन करीबियों को खुश करने और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए कभी भी खर्च से पीछे नहीं हटते। ये अपने पार्टनर पर भी खुल कर पैसा खर्च करते हैं।

प्यार के मामले में इनकी किस्मत काफी अच्छी होती है।जीवनसाथी से इन्हें भरपूर प्रेम और सहयोग मिलता है। इन्हें अपने पार्टनर से प्रेम तो बहुत होता है लेकिन ये अक्सर उसे जाहिर नहीं कर पाते और गुस्से से बातों को खराब कर लेते हैं।

जब बात दोस्ती की आती है तो ये उसे परिवार और प्रेम से भी ऊपर रखते हैं, लेकिन अक्सर इन्हें दोस्ती में नुकसान उठाना पड़ता है। ये स्वाभिमानी किस्म के होते हैं और अगर एक बार किसी बात को ठान लेते हैं तो इन्हें इनके फैसले से हिला पाना बहुत मुश्किल होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News