रसिक मिजाज के होते हैं इस नामाक्षर के जातक, अपनी मर्जी से करते हैं हर कार्य, जानें स्वभाव

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम हर व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। जिस तरह व्यक्ति की कुंडली से उसके जीवन की हर एक बात के बारे में पता किया जा सकता है उसी तरह नाम का हर एक अक्षर मायने रखता है। नाम के हर अक्षर से व्यक्ति के जीवन के जुड़ी बातों का पता लगाया जा सकता है। कई लोग तो अपने नाम स्वभाव, चरित्र, व्यक्तित्व, करियर, लव लाइफ के बारे में पता लगा लेते हैं। नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव को बताने का कार्य करता है। नाम से ही व्यक्ति की पहचान होती है।

इसी वजह से जन्म के वक्त व्यक्ति का नाम उसकी कुंडली को देख कर ही रखा जाता है। अगर किसी जातक के पास नाम उसकी कुंडली नहीं है और वह अपने जीवन से जुड़ी कोई बात जानना चाहता है या फिर करियर और लव लाइफ से जुड़ी बातों के बारे में जानना चाहता है तो वह ज्योतिष की मदद से अपने नाम के पहले अक्षर से सब कुछ जाना जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षर के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रसिक मिजाज के होते हैं। वह अपने मन मर्जी के मुताबिक हर कार्य करते हैं। उनके जीवन में किसी का भी इंटरफेयर उन्हें पसंद नहीं होता है। चलिए जानते हैं उनके बारे में सब कुछ –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

D और V अक्षर

आज हम जान दो अक्षर के बारे में बात कर रहे हैं उनका नाम दी और वी से शुरू होता है। इन जातकों को मस्त मौला माना जाता है। यह अपनी दुनिया में ही मस्त रहना पसंद करते हैं। इनमें आत्मविश्वास और निडरता काफी ज्यादा होती है। यह लोग किसी के बंधन में रहना पसंद नहीं करते हैं। इन्हें किसी का रोक-टोक करना बिल्कुल पसंद नहीं आता है। यह भीड़ से अलग दिखने सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। हालांकि इन्हें दिखावे के साथ-साथ रोमांटिक स्वभाव का माना जाता है। कहा जाता है कि यह लोग अपने मन की करना पसंद करते हैं। इन्हें किसी की भी बात पर विश्वास नहीं होता है।

यह थोड़े दिखावटी भी होते हैं लेकिन इन्हें रसिक मिजाज का माना जाता है। यह लोग निर्भीक स्वतंत्र होते हैं इन्हें बुद्धिमान भी माना जाता है, हालांकि यह थोड़े से लापरवाह और गैर जिम्मेदार प्रवृत्ति के भी होते हैं। इनके पास धन की कमी लगातार बनी रहती है। यह कितनी भी मेहनत क्यों ना कर लें उनके पास पैसा कभी नहीं टिकता है। यह लोग खरचीले भी होते हैं। इन्हें जो चीज पसंद होती है यह उसे हासिल करने के लिए हर हदें पार कर देते हैं। इनके जीवन में खुशियां आती है लेकिन सबसे ज्यादा दुःख भी इन्हें झेलना पड़ते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News