कैसे होते हैं इस एक नामाक्षर के जातक? जानें उनका भविष्य, पर्सनालिटी और करियर

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र और अंक ज्योतिष एक ऐसी विधा होती है जो इंसान के नाम के पहले अक्षर से ही उसके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा कर देती हैं। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली या उससे जुड़ी पर्याप्त जानकारी ना हो तो भी वह अपने बारे में अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्य और स्वभाव के बारे में सब कुछ पता होता है।

नाम का हर लड़की और लड़के के जीवन पर काफी ज्यादा असर देखने को मिलता है। व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान है। अगर ये नहीं होता तो दुनिया में किसी की पहचान नहीं होती। ऐसे में अगर आपके पास भी आपकी कुंडली नहीं है और आप अपनी राशि के बारे में जानना चाहते हैं तो आप अपने नाम के अक्षर से सब कुछ जान सकते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम Y अक्षर से शुरू होता है। इस नामाक्षर के जातकों की जिंदगी बेहद कमाल की होती है ये लोग अपने जीवन में खूब तरक्की करते हैं। ये आकर्षित होते हैं। इस वजह से लोग इनकी और खींचे चले आते हैं। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में –

Y अक्षर Name Astrology

दिल साफ होते हैं इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक

आपको बता दें, जिन लोगों का नाम वाय अक्षर से शुरू होता है। उनका मन बहुत साफ होता है। यह लोग किसी भी बात का जल्दी बुरा नहीं मानते हैं ना ही यह किसी भी व्यक्ति का बुरा सोचते हैं। यह हमेशा फायदे का ही परामर्श देते हैं। इन लोगों का स्वभाव अंतर्मुखी होता है। इस वजह से यह जल्द ही अपनी भावनाओं को किसी के सामने भी पेश नहीं कर पाते हैं।

यह लोग दूसरों से ज्यादा बात करना भी पसंद नहीं करते हैं। लेकिन दूसरों की मदद करने के लिए यह हमेशा सबसे आगे रहते हैं। इन लोगों को समाजसेवी माना जाता है। यह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं और समाज में भी इनका खूब वर्चस्व होता है। जातकों को ईमानदार माना जाता है। यह हर काम के लिए वफादार होते हैं।

यह अपने रिश्तो को भी ईमानदारी के साथ निभाना पसंद करते हैं। इन लोगों को मेहंदी भी माना जाता है। यह जिस काम को करने की ठान लेते हैं। उसे पूरा करके ही दम भरते हैं। इस नाम के लोग जीवन में काफी ज्यादा तरक्की करते हैं। हर चीज को यह लोग जल्द समझ जाते हैं। इस वजह से इन्हें तरक्की भी जल्द हासिल होती है।

प्यार के मामले में ऐसे होते हैं ये लोग

बात करें प्यार के मामले की तो यह लोग प्यार का इजहार अच्छे से नहीं कर पाते हैं। नहीं इन लोगों को किसी पर जल्द भरोसा होता है। लेकिन जब यह किसी से भी रिलेशनशिप में रहते हैं तो अपना बेस्ट देते हैं और उसकी हर ख्वाहिश का ख्याल रखते हैं। इन लोगों को धोखा देना पसंद नहीं होता है। यह हर वक्त अपने पार्टनर का ध्यान रखते हैं।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News