वृश्चिक समेत इन राशियों के जातक संभलकर बढ़ाएं कदम, ये लोग रहें शत्रुओं से सावधान, रखें क्रोध पर नियंत्रण

Rashifal

Rashifal 2 November: ग्रह नक्षत्र की स्थिति व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करती है। अगर राशि और लगन के मुताबिक ग्रहों की स्थिति ठीक रहती है तो शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है नहीं तो यह परिणाम विपरीत दिशा में भी जा सकते हैं। जिस तरह से ग्रह अपनी चाल चलते हैं व्यक्ति का जीवन भी उसी तरह से आगे बढ़ता है। ग्रहों स्थिति के आधार पर ही राशिफल का पता लगाया जाता है। चलिए आज आपको 2 नवंबर दिन गुरुवार का राशिफल बताते हैं।

ग्रहों की स्थिति की बात करें तो चंद्रमा मिथुन राशि में विराजित है कन्या राशि में केतु, मेष राशि में गुरु, सूर्य, बुध और मंगल तुला राशि में, कुंभ राशि में शनि, मीन राशि में राहु गोचर कर रहे हैं। वहीं चंद्रमा मिथुन राशि में विराजित है। गुरु और शनि फिलहाल वक्री गति से चल रहे हैं इसी के आधार पर लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है।

मेष

इन जातकों को व्यवसाय में सफलता मिलने वाली है और लंबे समय से चल रही स्वास्थ्य की परेशानी में सुधार आएगा। यह समझ लीजिए कि अब आप अच्छे दिनों की तरफ अपने कदम बढ़ने लगे हैं। प्रेम तथा संतान की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

वृषभ

इन राशियों के जातकों के लिए धन की आवक बढ़ेगी और कहीं से आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है। जरूरी है कि यह कहीं पर निवेश न करें। व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी, प्रेम संबंध भी मजबूत बनेंगे।

मिथुन

इन्हें अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि आपके अंदर एक ऊर्जा का संचार हो रहा है लेकिन गुस्सा इसे व्यर्थ कर देगा। प्रेम में मीठी नोंकझोक आसार दिखाई दे रहे हैं। स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा बच्चों की सेहत पर थोड़ा ध्यान दें।

कर्क

आप लोग शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। यह आप किसी बीमारी या अन्य चीज के कारण नहीं बल्कि अपने मन में चल रही भावनाओं के चलते महसूस करने वाले हैं। स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा व्यापारिक स्थिति भी ठीक दिखाई दे रही है। प्रेम और संतान के योग भी मध्यम बने हुए हैं।

सिंह

आपके लिए आय के नए स्रोत खुलेंगे। हालांकि, जिन पुराने स्रोतों से आप धन कमा रहे हैं वहां से आपकी आवक जारी रहेगी। प्रसन्नता का भाव मन में बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा दिखाई दे रहा है, प्रेम और व्यापार की स्थिति भी बेहतर है।

कन्या

आपको बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। अपनी जुबान पर थोड़ा नियंत्रण रखें इससे बातें बिगड़ सकती है।

तुला

यात्रा के योग बन रहे हैं, जिससे लाभ की स्थिति निर्मित होगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की संभावना दिखाई दे रही है लेकिन रुका हुआ काम शुरू होने से आप अच्छा महसूस करेंगे। प्रेम तथा संतान की स्थिति अच्छी है, क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक

यह लोग प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करेंगे। जो भी परेशानियां सामने आ रही है उनसे घबराने की जगह थोड़ा एहतियात के साथ आगे कदम बढ़ाएं। व्यापार ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है।

धनु

कार्यक्षेत्र की स्थिति में उतार-चढ़ाव नजर आ रहा है। जीवनसाथी की ओर से आपको पूर्ण रूप से सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य नरम गरम हो सकता है। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है।

मकर

शत्रु आज आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन अंत में जीत आपकी ही होगी। व्यापारिक क्षेत्र के लोग अनुकूल परिस्थितियों महसूस करेंगे। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। शुभ परिणाम के लिए माता दुर्गा के समक्ष शीश झुकाएं।

कुंभ

आज आपको भावुकता में आकर कोई भी निर्णय नहीं लेना है बल्कि अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की जरूरत है। बच्चों की सेहत पर विशेष तौर पर ध्यान दें। प्रेम संबंधों में नोकझोंक हो सकती है लेकिन इससे दूर रहेंगे तो बेहतर है। स्वास्थ्य और संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है।

मीन

आज आप भूमि या वाहन की खरीदी कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार के योग दिखाई दे रहे हैं। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रेम तथा संतान की स्थिति मध्यम है स्वास्थ्य भी मध्यम बना रहेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News