पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 रत्न, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Ratna Shastra

Ratna Astrology: हर व्यक्ति के जीवन में मजबूत आर्थिक स्थिति और पैसों का कितना महत्व होता है, यह तो सभी जानते हैं। पैसों की तंगी के कारण कई बार व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण काम अटक जाते हैं और वह परेशान भी होता है। पैसा कमाने के लिए मेहनत तो हर व्यक्ति करता है ताकि वह अपने परिवार को बेहतरीन से बेहतरीन चीजें दे सके। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि तमाम प्रयासों के बावजूद भी व्यक्ति उम्मीद के मुताबिक धन प्राप्ति नहीं कर पाता है।

लेकिन ज्योतिष शास्त्र की एक महत्वपूर्ण शाखा रत्न ज्योतिष के आधार पर धारण किए गए कुछ रत्न इस समस्या से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद कर सकते हैं। दुनिया में कई तरह के रत्न मौजूद है जो कुंडली में बैठे ग्रहों की दशा और दिशा पर काम करते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 रत्नों के बारे में बताते हैं जिन्हें धारण करने के बाद आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाएगा।

सुनहला रत्न

सुनहला रत्न व्यक्ति की आर्थिक उन्नति के लिए काफी शुभ माना जाता है। इस रत्न का संबंध गुरु ग्रह से होता है जो व्यक्ति को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में काफी मददगार होता है। इस रत्न को धारण करने से धन लाभ होने के साथ फिजूल खर्चे पर भी काबू होता है।

टाइगर रत्न

अगर आप व्यापार करना चाहते हैं और तमाम कोशिशों के बावजूद भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही है, तो टाइगर रत्न आपके लिए मददगार साबित होने वाला है। यह रत्न पैसों की तंगी दूर करने और कार्य क्षेत्र में सफलता दिलाने में मददगार है।

माक्षिक रत्न

इस रत्नों को धारण करने वाले व्यक्ति का दिमाग काफी तेज चलता है और वह अपना हर काम बहुत तेजी से करता है। रत्न को धारण करने के बाद व्यक्ति के आत्मविश्वास में वृद्धि होने लगती है, जो उसे हर क्षेत्र में सफलता दिलाती है।

हरा जेड स्टोन

रत्न शास्त्र में व्यापार करने वाले लोगों के लिए इस रत्न को बहुत शुभ माना गया है। इसे धारण करने से व्यक्ति को व्यापार में उन्नति और धन समृद्धि मिलने लगती है।

ग्रीन एवेंचयूरन

व्यापारियों के लिए यह रत्न काफी शुभ माना जाता है। यह किसी भी व्यक्ति के जीवन में चल रही पैसों की तंगी को दूर करने के लिए काफी कारगर है। इसे धारण करने से धन में वृद्धि होती है।

(Disclaimer यहां दी है जानकारी धार्मिक मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News