सपने में आसमान से बिजली गिरते देखना शुभ होता है या अशुभ, जानें क्या कहती है Dream Astrology

तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में आसमान से बिजली गिरते हुए देखने का अर्थ बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -

Dream Astrology : रात में सोने के बाद अक्सर लोग गहरी नींद में किसी और दुनिया की सैर कर रहे होते हैं, जिन्हें हम सपनों की दुनिया कहते हैं। यहां किसी भी चीज का वास्तविक जीवन से कोई मतलब नहीं होता। सपने में हम खुद को उड़ते हुए देखते हैं, तो कभी भागते हुए देखते हैं, कभी खुद को सोते हुए देखते हैं, तो कभी खुद को तैरते हुए देखते हैं। यह सारी अजीब घटनाएं कई बार सुहावनी होती है, तो कई बार काफी डरावनी भी होती है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, इनमें से कुछ सपने जीवन से जुड़े अच्छे और बुरे संकेत माने जाते हैं। दरअसल, सपनों का किस्मत से डायरेक्ट कनेक्शन माना जाता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में आसमान से बिजली गिरते हुए देखने का अर्थ बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से… स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप रात में सोते वक्त आसमान से बिजली गिरते हुए देखते हैं तो यह अच्छा और बुरा दोनों प्रकार का संकेत माना जाता है।

सपने में आसमान से बिजली गिरते देखना शुभ होता है या अशुभ, जानें क्या कहती है Dream Astrology

शुभ संकेत

  • अगर शुभ संकेत की बात करें, तो आसमान से बिजली गिरना इस बात का संकेत होता है कि आपको कारोबार में बहुत बड़ी सफलता हाथ लगने वाली है। इससे आपकी वित्तीय परेशानी दूर हो जाएगी। साथ ही माता लक्ष्मी की विशेष कृपा से आप कर्ज मुक्त हो जाएंगे।
  • इसके अलावा, सपने में आसमान से बिजली गिरते हुए देखना कार्य में सफलता पाने का संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि अगर आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में है या फिर काम में प्रमोशन पाना चाहते हैं, तो आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी।

अशुभ संकेत

  • वहीं, इसके अशुभ संकेत की बात करें तो अगर आप सपने में बिजली गिरते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपके परिवार में कोई अशुभ घटना घटने वाली है। यदि आपको सपने में बिजली की आवाज सुनाई देती है, तो इस स्वप्न शास्त्र में बिल्कुल अच्छा नहीं माना जाता है। इसका अर्थ है कि आप या फिर आपके परिवार का कोई सदस्य बहुत बड़ी मुसीबत में फसाने वाला है, जिस कारण उन्हें आर्थिक संकट से भी गुजरना पड़ सकता है।
  • इसके अलावा, अगर आप रात में सोते वक्त बिजली कड़कते हुए सपने में देखते हैं, तो यह सावधान होने का संकेत होता है। दरअसल, सपने में बिजली कड़कते हुए देखना रिश्ते में धोखाधड़ी के संकेत माने जाते हैं। इसका अर्थ है कि आपको किसी पर भी भरोसा नहीं करना है, बल्कि अपने आसपास के रिश्ते से सचेत रहना चाहिए।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News