शनि देव होंगे प्रसन्न, करने होंगे बस यह आसान उपाय, होगी धन, वैभव, व्यापार, नौकरी और सम्मान में वृद्धि

आज के आर्टिकल में हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताएंगे, जिससे उन्हें धन, वैभव की तो प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापार और नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे। इसके अलावा, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

Shani Dev Angry Reasons

Shani Dev : सनातन धर्म में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है जो इंसान को उसके अच्छे या बुरे कर्मों के अनुसार परिणाम देते हैं। इसलिए भगवान शनि को “कर्मकारक ग्रह” भी कहा जाता है। बता दें कि शनि देव एक ऐसे ग्रह है जो सबसे धीमी गति से एक राशि में गोचर करते हैं। वह एक राशि में करीब ढाई साल तक विराजमान रहते हैं। इस दौरान सभी 12 राशियों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा, शनि देव को अस्त्र देवता भी कहते हैं। उनकी पूजा-अर्चना करने से व्यक्ति अपने कुंडली के दोष को दूर कर सकता है। इसके साथ ही वह शनि की साढ़ेसाती और ढैया के प्रभाव को भी कम किया जा सकता है।

shani dev


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।