29 जून को वक्री हो जाएंगे Shani Dev, इस दौरान 5 महीने इन राशि के जातकों को देंगे कष्ट

29 जून को वह एक बार फिर वक्री हो जाएंगे और इस अवस्था में वह नवंबर तक रहेंगे। इस समय में वह कुछ राशियों को काफी ज्यादा परेशान करने वाले हैं।

shani

Shani Dev : शनि देव को हिंदू धर्म में न्याय और कर्म का देवता माना गया है, जो अपने भक्तों को उनके कर्म अनुसार फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में उन्हें कर्मकारक ग्रह के नाम से भी जाना जाता है जोकि अपने गुस्से वाले प्रवृत्ति के लिए जाने जाते हैं। अगर वह किसी से नाराज हो गए, तो उसके जीवन में हर टाइम परेशानी होती रहती है। वहीं, साल 2023 के अंत में शनि देव ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था, जहां वह ढाई साल तक विराजमान रहेंगे। इस दौरान उनका हलचल लगभग सभी राशियों पर बराबर देखने को मिलेगा।

Shani Dev Angry Reasons

वहीं, अब 7 मार्च को शनि देव उदय होने वाले हैं। जिसके बाद 29 जून को वह एक बार फिर वक्री हो जाएंगे और इस अवस्था में वह नवंबर तक रहेंगे। इस समय में वह कुछ राशियों को काफी ज्यादा परेशान करने वाले हैं। आइए जानते हैं कि किस राशि पर कितना प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि

  • मेष राशि के जातकों के लिए शनि देव की बकरी अवस्था बहुत ही बुरा परिणाम लेकर आने वाला है। इस दौरान आपको धन की काफी ज्यादा हानि होने वाली है। किसी रिश्ते में विश्वास की कमी आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है।
  • इस दौरान आपका ना चाहते हुए भी संबंध बिगड़ सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बनी रहेगी, जिससे आपका दिमाग परेशान रहेगा। आर्थिक संकट आ सकता है।
  • काफी समय से चली आ रही समस्या और भी ज्यादा गंभीर हो सकती है। मन में चल रही उलझने आपको परेशान कर सकती है। बने हुए काम बिगड़ सकते हैं।

सिंह राशि

  • सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत ही बुरा मान जा रहा है। इस दौरान आपके हर कार्य में बाधा उत्पन्न होगी। इसके अलावा, समाज में आपको खरी-खोटी सुननी पड़ सकती है।
  • जिस कारण आपके आत्म सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। दूसरे के भरोसे छोड़े गए कार्य में आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है, जिससे आर्थिक समस्या भी आ सकती है।
  • वैवाहिक जीवन में पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के लिए परेशानी आ सकती है, इसलिए उन्हें सावधान रहने की जरूरत है।
  • आपकी विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। बॉस की नाराजगी का असर प्रमोशन पर देखने को मिल सकता है। वहीं, युवाओं को नौकरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

मकर राशि

  • मकर राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा नहीं है। इस दौरान कुछ मामलों में परिवार के सदस्य से बहसबाजी हो सकती है, जिससे आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं।
  • स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर गंभीरता दिखाने की जरूरत है। अन्यथा, यह आपके लिए आगे चलकर नुकसानदायक भी हो सकता है। हर कार्य में सफलता हाथ नहीं लगेगी, जिससे आप चिंतित रहेंगे।
  • माता लक्ष्मी की नाराजगी भी आपको सहनी पड़ सकती है। भूमि, भवन या गाड़ी की खरीदारी के लिए अच्छा समय नहीं है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से पहले सोच-समझकर विचार-विमर्श करने के बाद ही लें।
  • बिजनेस में भी नुकसान हो सकता है। कुछ लोग आपको दुश्मनी निकालने के कारण गलत सलाह दे सकते हैं। इससे बचने के लिए हमेशा बड़ों से बातचीत करें।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News