14 अक्टूबर को शनि देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान

Sanjucta Pandit
Updated on -
Shani Dev Angry Reasons

Shani Nakshatra Parivartan 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव को कर्मफल का प्रतीक माना जाता है और उनका गोचर अक्सर महत्वपूर्ण माना जाता है। शनि का गोचर लगभग 2.5 साल में एक राशि से दूसरी राशि में होता है, जिसे ‘शनि की साड़े साती’ या ‘धैया’ कहा जाता है। इस अवधि के दौरान व्यक्ति को कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उनके कर्मफल पर इसका प्रभाव हो सकता है। इसी कड़ी में शनि देव का 15 अक्टूबर को सुबह 4 बजकर 49 मिनट पर नक्षत्र परिवर्तन हो रहा है, जिसमें वो रविवार के शतभिषा नक्षत्र से धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे, जहां वो 24 नवंबर तक रहेंगे। इस दौरान इन 4 राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरुरत है। आइए जानें विस्तार से…

14 अक्टूबर को शनि देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान

कन्या राशि

शनि के नक्षत्र गोचर से कन्या राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि शनि और राहु के संयोजन का प्रभाव मानसिक और भावनात्मक तौर पर महसूस हो सकता है। आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है। बेवजह वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। घर में कोई अशुभ घटना घट सकती है, जिससे मन दुखी रहेगा। कारोबार में बड़ा नुकसान हो सकता है, जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा और आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शनि के नक्षत्र गोचर अशुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपको स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। करियर में परेशानियां आएंगी, जिससे आप टेंशन में रहेंगे। अधिकारियों के साथ विवाद होगा, जिससे रिश्ते में दरार आएगी। धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरुरत है। अकारण ही घर के बाहर निकलने से बचें।

मीन राशि

शनि के नक्षत्र गोचर से मीन राशि वालों को कष्टदायी फल मिलने वाला है। इस दौरान आर्थिक मुद्दों में परेशानियां हो सकती हैं। जिसके चलते आपकी फिजूलखर्ची की बढ़ सकती है। साथ ही संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति भी बन सकती है। साथी के साथ समझौते करने की जरूरत हो सकती है। संतान पक्ष से अशुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन अस्थिर रहेगा। समाज में आपके किसी बात पर बदनामी भी हो सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News