करवा चौथ पर आज वृषभ समेत इन राशियों को होगा लाभ, इन पर बरसेगी भगवान गणेश की कृपा

Rashifal

Rashifal 1 November 2023: ज्योतिष शास्त्र में कोई 12 राशियों का वर्णन है, जिनमें समय समय पर ग्रह नक्षत्र की चाल में बदलाव आता रहता है। आने वाला यह परिवर्तन व्यक्ति के जीवन में कई तरह के बदलाव लेकर आता है। इसी को देखते हुए राशिफल का आंकलन किया जाता है। आज 1 नवंबर, बुधवार का दिन है और आज महिलाओं द्वारा पति की लंबी उम्र के लिए किया जाने वाला करवा चौथ का व्रत भी है। चलिए आज आपको बताते हैं कि किस राशि के लिए आज का दिन शुभ साबित वाला है और किसे मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

मेष

इन जातकों के मन में परेशानी रहेगी लेकिन पिता के सहयोग से काम पूरे होंगे। धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जिम्मेदारी का बोझ बढ़ सकता है, खर्चों में वृद्धि होगी। अच्छा ये है कि अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें।

वृषभ

इन लोगों का मन प्रसन्न चित्त रहने वाला है और किसी न किसी रास्ते से कारोबार के प्रस्ताव आप तक पहुंच सकते हैं। पिता से धन लाभ के योग हैं लेकिन खर्चे में वृद्धि होगी। पढ़ने लिखने में रुचि जागेगी और उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए आप कहीं बाहर जा सकते हैं। सुखद समाचार आपको खुश करेंगे।

मिथुन

विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं और यह यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी। बातचीत करने के दौरान थोड़ा संतुलित व्यवहार करें। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। संतान को कष्ट के योग दिखाई दे रहे हैं।

कर्क

इन जातकों को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। ये बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे और इनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में इन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जाती सकती है लेकिन अफसर का साथ मिलेगा।

सिंह

अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें और धैर्य बनाएं रखें। अगर कारोबार के लिए किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो यह लाभदायक होगा। माता पिता का सहयोग मिलेगा।

कन्या

यह लोग किसी अनजाने डर से परेशान रहेंगे। अन्य दिनों के मुकाबले आज परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। आसपास की परिस्थितियों देखकर कभी आशा तो कभी निराशा के भाव उत्पन्न होंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानी खड़ी हो सकती है।

तुला

यह जातक आत्मविश्वास से भरे रहेंगे लेकिन अति उत्साहित होना नुकसानदायक हो सकता है। परिवार में मान सम्मान की प्राप्ति होगी और दांपत्य सुख बढ़ेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। उत्सुकता वश आप अपनी दिनचर्या अव्यवस्थित कर लेंगे।

वृश्चिक

यह जातक आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और इनके कारोबार को गति मिलेगी। किसी दोस्त के सहयोग से नए अवसरों की प्राप्ति होगी। धैर्य बनाए रखें।

धनु

धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। क्रोध और आवेश से बचना चाहिए। अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान दें क्योंकि विकार के योग दिखाई दे रहे हैं। आपका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है।

मकर

इन लोगों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहने वाला है लेकिन किसी से भी मनमुटाव से बचना चाहिए। कार्य क्षेत्र के काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कुछ समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं लेकिन धैर्य बनाए रखें।

कुंभ

इन लोगों के जीवन में आज पल में खुशी और पल में दुखी होने वाली स्थिति बनी रहेगी। कार्य की अधिकता दिखाई दे रही है लेकिन बातचीत में संयम बरतने की आवश्यकता है। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी अपनी सेहत पर ध्यान दें।

मीन

मन में नकारात्मक विचारों का वास हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अवसरों के साथ व्यवहार अच्छा बना कर रखें। तरक्की के योग दिखाई दे रहे हैं लेकिन परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिन पर थोड़ा ध्यान देना होगा। जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा और किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News