Vastu Tips: अगर आप के भी घर में रखीं हैं ये चीजें तो तुरंत हटा दें, धन का होगा नुकसान

Vastu Tips: आपके घर ऐसी बहुत सी चीजें होती है जो वास्तु दोष का कारण बनती है। आपको तो पता भी नहीं होता। आपके घर भी अगर ये सामान रखा हैं तो इन्हें तुरंत हटा दें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब होती है।

Saumya Srivastava
Published on -

Vastu Tips For Home: घर को सुंदर बनाने के लिए हम घर में बहुत से सामान रख लेते है। जो वास्तु दोष की वजह भी बन जाते है। कभी कभी घर में रखी कुछ चीजों पर हमारा ध्यान नहीं जाता है। जिस वजह से वो घर में नकरात्मकता का प्रतीक बन जाती हैं। घर में कई ऐसी जगहें और चीजें हैं जिनका वास्तु के हिसाब से पालन ना करने पर वास्तु दोष लगता है। अगर आप के घर भी ये वस्तुएं रखीं है तो इन्हें तुरंत हटा दें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

टूटा कांच ना रखें

अगर आपके घर में कोई कांच या शीशा टूट गया है या फिर इसमें दरार आ गई है तो इसे तुरंत घर से हटा दीजिए। ये टूटी चीजें घर में नकरात्मकता लाती है। घर की खिड़की का कांच टूटना गया है या फिर घर का टूटा शीशा ये घर पर विपरित प्रभाव डालते है। इसके आलावा आपके घर के मंदिर में देवी-देवताओं की फटी हुई या खंडित मूर्तियां हैं तो इन्हें भी तुरंत हटा दें । खंडित मूर्तियां से आर्थिक हानि होती है।

भूलकर भी ना लगाएं कांटेदार पौधे

अगर आप भी घर को सुंदर दिखाने के लिए पेड़ पौधे के शौकिन है तो संभल जाइए। घरों में ऐसे पौधे बि‍ल्कुल न लगाएं जो कांटेदार हो या जिन पौधों में से दूध निकलता हो। ऐसे पौधे आपके जीवन में धन संबंधी परेशानियों के साथ-साथ अन्य समस्याओं का भी कारण बनते हैं। इसलिए इन पौधे को अपने घरों में लगाने से बचें।

इन चित्रों को लगाने से बचें

घर को सुदंर बनाने के लिए हम कई सारे सामान का इस्तेमाल करते हैं। उन्हीं में से चित्र भी है। लेकिन अपने घर में कुछ चित्रों को लगाने से बचना चाहिए जैसे अगर आपके घर महाभारत युद्ध का चित्र, नटराज की मूर्ति, ताजमहल का चित्र, डूबती हुई नाव का चित्र, जंगली जानवरों के चित्र या किसी कब्र का चित्र है तो उन्हें हटा दें। इससे घर में नकारात्मक भावों का विकास होता है। जिस वजह से आपके जीवन में अच्‍छी घटनाएं घटना बंद हो जाती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News