30 नवंबर को तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे शुक्र देव, जाग उठेगा इन 5 राशियों का भाग्य

Sanjucta Pandit
Published on -
Shukra Ki Mahadasha

Shukra Rashi Parivartan 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों का राशि परिवर्तन एक महत्वपूर्ण घटना होती है जो समय-समय पर होती है और इसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। शुक्र ग्रह ज्योतिष शास्त्र में एक महत्वपूर्ण ग्रह है। शुक्र ग्रह को शुक्राचार्य के नाम पर भी जाना जाता है, जो दैत्यों के गुरु थे। शुक्र ग्रह का प्रतीक वृषभ राशि में होता है। शुक्र ग्रह को विष्णु के दो बलिदानी भाइयों में से एक के रूप में भी माना जाता है। यह ग्रह सौन्दर्य, प्रेम, वाणीकी और कला के स्वामी माने जाते हैं जो कि 30 नवंबर को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे इन 5 राशि के जातकों का भाग्य चमक उठेगा…

Rashi Fal

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह राशि परिवर्तन बहुत शुभ साबित होगा। इस दौरान आपके लिए विदेश यात्रा के योग बन रहा है। पढ़ाई के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना है। घर पर मांगलिक कार्य जैसे- शादी, गृह प्रवेश, आदि का आयोजन होगा। इससे परिवार के लोग इक्ट्ठा होंगे। घर में खुशहाली का माहौल बनेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। कई दिनों से रुके हुए धन वापस मिलेंगे।

वृश्चिक राशि

शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से आपका रुका हुआ सारा काम पूरा हो जाएगा। घर में नए मेहमान की एंट्री हो सकती है। नौकरी करने वालों पर बॉस मेहरबान रहेंगे। यदि आप नया घर, जमीन या गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह समय बहुत अच्छा माना जा रहा है। इस दौरान परिवार का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आप किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी।

तुला राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से तुला राशि के जातकों के जीवन में खुशहाली आएगी। यदि आप किसी से प्रेम करते है और उससे विवाह करना चाहते हैं यह आपके लिए बहुत अच्छा समय हो सकता है जब आप अपने परिवार वालों से इस बारे में बात करें। वहीं, दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. पढाई में मनमुताबिक सफलता मिलेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। बच्चों के कामों के कारण स्कूल में माता-पिता का नाम रोशन होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए यह गोचर अत्यंत लाभदायक माना जा रहा है। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे है, जिससे तरक्की के रास्ते खुलेंगे। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। शेयर बाजार से अच्छा मुनाफा होगा।

मकर राशि

मकर राशि के लिए शुक्र का गोचर बहुत फायदेमंद माना जा रहा है। इस दौरान कई शुभ समाचार मिल सकते हैं। आपको आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी। संतान के अच्छे कार्यों के कारण समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार के साथ धार्मिक स्थलों पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News