Wednesday Special: मनचाही मुराद पूरी करने के लिए करें ये 5 सरल उपाय, चमक उठेगा भाग्य

Wednesday Special: बुधवार का दिन भगवान विष्णु और भगवान गणेश की पूजा के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन कुछ आसान उपाय करने से आप भगवानों की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और अपनी मनचाही मुराद पूरी कर सकते हैं।

ganesh

Wednesday Special: बुधवार का दिन हिंदू धर्म में विशेष महत्व रखता है। यह दिन भगवान गणेश और भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित होता है। भगवान गणेश को विघ्नहर्ता और ज्ञान का देवता माना जाता है। उनकी पूजा करने से सभी बाधाएं दूर होती हैं और ज्ञान और समृद्धि प्राप्त होती है। भगवान श्रीकृष्ण को कर्मयोग और प्रेम का प्रतीक माना जाता है। उनकी पूजा करने से जीवन में सकारात्मकता और आनंद आता है। बुधवार के दिन भगवान गणेश और श्रीकृष्ण की पूजा करने के साथ-साथ कुछ उपाय भी किए जाते हैं। इन उपायों को करने से जीवन में सफलता और खुशहाली प्राप्त होती है।

मनचाही मुराद पूरी करने के लिए करें ये 5 सरल उपाय

  • बुधवार को भगवान कृष्ण की विशेष पूजा होती है। स्नान-ध्यान के बाद उनकी मनमोहक मूर्ति स्थापित करें। दूध में केसर मिलाकर उनका अभिषेक करें और उन्हें माखन, मिश्री, फल आदि का भोग लगाएं। अपनी मनोकामना करें और आरती से पूजा का समापन करें।
  • बुधवार, वास्तु दोष दूर करने का शुभ दिन माना जाता है। इस दिन घर लाए एक नई बांसुरी से आप वास्तु सुधार कर सकते हैं। स्नान-ध्यान के बाद बांसुरी को शुद्ध कर उसकी पूजा करें। थोड़ी देर बांसुरी बजाएं और फिर इसे पूजा स्थान पर रखें। यह सरल उपाय आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने में सहायक होगा।
  • बुधवार को घर लाया गया मोरपंख आपके आर्थिक संकट दूर कर सकता है। स्नान-ध्यान के बाद शुद्ध होकर मोरपंख की पूजा करें और इसे भगवान श्रीकृष्ण को अर्पित करें। इसके बाद इस मोरपंख को अपनी तिजोरी में रख दें। यह सरल उपाय धन संबंधी परेशानियों को दूर करने में सहायक हो सकता है।
  • बुधवार, विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करने का शुभ दिन है। भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए आप गुड़ से बने मालपुए का भोग लगा सकते हैं। स्नान-ध्यान के बाद मालपुआ बनाएं और भगवान गणेश को अर्पित करें। इस सरल उपाय से विवाह संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।
  • बुधवार, भगवान गणेश की पूजा के लिए शुभ माना जाता है। सुख-समृद्धि पाने के लिए आप उन्हें दूर्वा और गुड़ से मोदक अर्पित कर सकते हैं। स्नान-ध्यान के बाद दूर्वा को गंगाजल से धोकर शुद्ध करें और मोदक को तिलक लगाएं। भगवान गणेश को दूर्वा और मोदक का प्रसाद चढ़ाएं। यह सरल उपाय आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है।

    (Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News