KKR VS RCB: दिनेश कार्तिक की हासिल की बड़ी कामयाबी, IPL में यह कारनामा करने वाले संयुक्त रुप से बने दूसरे खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक ने IPL के पहले सीजन में ही डेब्यू किया था। उन्होंने 26.64 की औसत से कुल 4,742 रन बना चुके हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Dinesh Karthik

Dinesh Karthik KKR VS RCB: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरु के बीच खेला जा रहा है। जहां दिनेश कार्तिक ने मैदान में उतरते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वहीं दिनेश कार्तिक ऐसा करने वाले संयुक्त रुप में दूसरे खिलाड़ी बन चुके हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

दिनेश कार्तिक का बड़ा कारनामा

IPL 2024 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने मैदान पर कदम रखते ही बड़ा कारनामा कर दिया है। दरअसल, 36 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने IPL करियर का अपना 250वां मैच खेल रहे हैं, जोकि सबसे ज्यादा IPL मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में यह कारनामा करने वाले संयुक्त रुप से दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं। रोहित शर्मा ने भी अपने IPL करियर में 250 मैच खेल चुके हैं। वहीं IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी हैं। उन्होंने अभी तक कुल 257 IPL मैच खेल चुके हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।