GT vs DC : IPL 2024 में गुजरात टाइटंस को हराने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, इस मामले में बनी नंबर वन

GT vs DC : आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मैच में दिल्ली की टीम ने गुजरात को हराकर एक नया रिकॉर्ड बनाया। आईपीएल के इतिहास में शेष गेंदों के मामले में दिल्ली की यह सबसे बड़ी जीत है।

Saumya Srivastava
Published on -

GT vs DC : आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में दिल्ली कें गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों को 89 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया। जहां पर दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से हराकर अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि अभी तक के आईपीएल के इतिहास में शेष गेंदों के मामले में यह दिल्ली की सबसे बड़ी जीत है।

दिल्ली की गेंदों के शेष रहते सबसे बड़ी जीत

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली ने जीत के साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। बता दें कि अभी तक के आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की 67 गेंदों के शेष रहते यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली टीम ने 57 गेंदों के रहते मुकाबला जीता था। दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों को टिक कर खेलने का समय नहीं दिया और उन्हें सिर्फ 89 रनों पर रोक दिया।

एक नजर शेष गेंदों में दिल्ली कैपिटल्स की जीत पर

  • 67 दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस (अहमदाबाद, 2024)
  • 57 दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स (मुंबई, 2022)
  • 42 दिल्ली कैपिटल्स बनाम डेक्कन चार्जर्स (हैदराबाद, 2008)
  • 40 दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (दिल्ली, 2012)

छह विकेट से दिल्ली ने जीता मुकाबला

जीत के लिए 90 रनों का पीछा करने उतरी पंत की दिल्ली की टीम ने अच्छी शुरुआत की। जहां पर पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर-मैकगर्क के बीच पहले विकेट के लिए 25 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। जहां पर दिल्ली की ओर से मैकगर्क ने 20 रन बनाए जिसमें दो चौकों और दो छक्कों शामिल थे। वहीं, शॉ ने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ सात रन बना सके। गुजरात टाइटंस की ओर से स्पेंसर जॉनसन ने मैकगर्क का विकेट लेकर दिल्ली को पहला झटका दिया।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News