Ranji Trophy Final: रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुंबई ने विदर्भ को 169 रनों से हराया, 42वीं बार ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

Ranji Trophy Final: मुंबई ने रणजी ट्रॉफी के 42वें संस्करण में फाइनल का खिताब अपने नाम किया है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की है।

Rishabh Namdev
Published on -

Ranji Trophy Final: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर रणजी ट्रॉफी 2023-24 का खिताब जीत लिया है। दरअसल अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

रणजी के फाइनल मुकाबले में मुंबई की और से मुशीर खान, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर ने मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी है। बता दें की मुशीर ने मुंबई की और से दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया था। जबकि श्रेयस अय्यर ने 95 रनों की आतिशी पारी खेली थी।

मुंबई टीम की शुरुआत काफी खराब हुई थी:

दरअसल फाइनल मैच में मुंबई ने पहली पारी में 224 रन और दूसरी पारी में 418 रन बनाए जबकि विदर्भ पहली पारी में मात्र 105 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 368 रन ही बना सकी। जिसके चलते मुंबई ने विदर्भ को एक बड़े अंतर से हरा दिया। हालांकि इस मैच में मुंबई टीम की शुरुआत काफी खराब हुई थी। सबसे पहले तो मुंबई टॉस हार गई थी जिसके बाद उसे पहले बैटिंग करने आना पड़ा। वहीं पहली पारी में मुंबई ने ऑल आउट होने तक 224 रन बनाए।

शार्दुल ठाकुर ने मुंबई के लिए शानदार बैटिंग की:

दरअसल पहली पारी में पृथ्वी शॉ ने 46 रनों का योगदान दिया और वहीं भूपेन ललवानी ने 37 रन बनाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। लेकिन पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने मुंबई के लिए शानदार बैटिंग करते हुए 69 गेंदों में 75 रन बनाए। जिससे मुंबई की पहली पारी संभल गई और विदर्भ के सामने मजबूत स्तिथि में पहुँच गई।

कप्तान अक्षय का शतक काम नहीं आया:

वहीं अपनी पहली पारी खेलने उतरी विदर्भ की टीम महज 105 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। दरअसल मुंबई की और से शम्स मुलानी, तनुश कोटियन और धवल कुलकर्णी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट झटके। जबकि दूसरी पारी में मुंबई ने शानदार कमबैक किया और 418 रन बना दिए। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम दूसरी पारी में 368 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई। और उसे 169 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि विदर्भ की और से कप्तान अक्षय ने शतक तो लगाया लेकिन उनका यह शतक काम नहीं आया।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News