जीत के करीब पहुंची इंडिया-सी, मात्र 59 रनों की जरूरत, इंडिया-ए और इंडिया-बी में खेला जा रहा शानदार मुकाबला

भारतीय घरेलु क्रिकेट का सीजन शुरू हो गया हैं। दरअसल इसकी शुरुआत दलीप ट्रॉफी से हुई है। वहीं इसमें दो मुकाबले खेले जा रहे हैं जो इंडिया-ए और इंडिया-बी, वहीं इंडिया-डी और इंडिया-सी के बीच खेला जा रहा है।

शनिवार को दलीप ट्रॉफी के तीसरे दिन दोनों मुकाबले रोमांचक मोड़ पर आ गए हैं। दरअसल एक तरफ इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है, तो दूसरी ओर इंडिया-डी ने इंडिया-सी को 233 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है। वहीं तीसरे दिन के खेल की शुरुआत दोनों मैचों में बेहद ही रोमांचक रही है, जहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच शानदार खेल देखने को मिला है।

दरअसल इंडिया-ए की पहली पारी की बात की जाए तो लंच तक इंडिया-ए ने 208 रन सात विकेट के नुकसान पर बना लिए थे। वहीं तीसरे दिन इंडिया-ए ने अपने पिछले स्कोर 134/2 से खेल की शुरुआत की। जबकि पहले सत्र में टीम को बड़ा झटका लगा जब सेट बल्लेबाज रियान पराग (30) और केएल राहुल (37) आउट होकर लौट गए। वहीं दोनों ने अर्धशतक की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की, लेकिन वे लंबी पारी नहीं खेल पाए। वहीं इसके बाद शिवम दुबे (20) भी अपनी पारी को आगे बढ़ाने में नाकाम रहे।

इंडिया-ए की शानदार गेंदबाजी

वहीं इंडिया-ए की टीम लगातार विकेट गंवाती रही, जिसके चलते लंच तक टीम का स्कोर 208/7 पर पहुंच गया। फिलहाल, क्रीज पर तनुश कोटियान (16) और आकाश दीप (5) टिके हुए थे। जबकि टीम अभी भी इंडिया-बी के पहली पारी के स्कोर से 113 रन पीछे चल रही है, वहीं लंच के बाद यह स्कोर टीम पार कर सकती है। वहीं इस मैच में इंडिया-बी के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है, जहां नवदीप सैनी ने 3 विकेट झटके, वहीं मुकेश कुमार ने 2 महत्वपूर्ण विकेट लेकर टीम को अच्छी बढ़त दिलाई है।

जीत की और बढ़ रही इंडिया-सी

वहीं दूसरे मैच में, इंडिया-डी की टीम अपनी दूसरी पारी में 236 रन बनाकर सिमट गई और इंडिया-सी को 233 रनों का लक्ष्य दिया। श्रेयस अय्यर (54) और देवदत्त पड्डिकल (56) की अर्धशतकीय पारियों ने टीम को 200 रन पार करने में मदद की। हालांकि, तीसरे दिन के पहले सत्र में निचले क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, और टीम सिर्फ 30 रन ही जोड़ पाई।

दरअसल इंडिया-सी की टीम ने 233 रनों का पीछा करते हुए लंच तक 2 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। फिलहाल, बाबा इंद्रजीत (2) और अभिषेक पोरेल (12) क्रीज पर डटे हुए हैं। टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन दोनों ओपनर जल्द ही आउट हो गए। अब टीम को जीत के लिए 59 रन और चाहिए, जबकि उनके पास 6 विकेट शेष हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News