India Vs Pakistan T20 World Cup : भारत ने पाक को दिया 120 रनों का लक्ष्य, ऋषभ पंत ने सबसे अधिक रन

टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इस टूर्नामेंट में भारत और पाक की यह 8वीं आमने सामने है। पिछले 7 मुकाबलों में 6 भारत और 1 पाक ने मैच जीता है।

india

India Vs Pakistan T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मैच न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहाँ पाक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं भारत ने पाक को 120 रन का टारगेट दिया है। पाक ने विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान की जगह ऑलराउंडर इमाद वसीम को मौका दिया है। इंडिया ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा 42 रन ऋषभ पंत ने बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज 20 का आंकड़ा नहीं पार कर पाया। पूरी टीम 19 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि बारिश के चलते मैच 50 मिनट देरी से शुरू हुआ है। उसके बावजूद भी बारिश ने मैच पर एक बार फिर ब्रेक लगा दिया है। मगर थोड़ी देर में मैच शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और अक्षर पटेल के विकेट गंवा दिए हैं। ऋषभ पंत और सूर्यकुमार क्रीज पर हैं। इंडिया का स्कोर 9 ओवर में 3 विकेट पर 68 रन है।

रोहित ने शाहीन शाह अफरीदी की तीसरी ही गेंद पर सिक्स लगाया। इंडिया ने 1 ओवर में बिना विकेट खोए 8 रन बना लिए हैं। रोहित और विराट क्रीज पर मौजूद हैं। नसाउ में अब तक 4 मैच हुए हैं और 3 मैच चेज करने वाली टीम जीती है। टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इस टूर्नामेंट में भारत और पाक की यह 8वीं आमने सामने है। पिछले 7 मुकाबलों में 6 भारत और 1 पाक ने मैच जीता है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह और मोहम्मद आमिर।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News