India Vs South Africa : दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने रखा 279 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम 2012 से साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में कोई वनडे सीरीज नहीं जीत सकी।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम के बल्ले से निकले। उन्होंने 89 बॉल में 79 रन की पारी खेली। वहीं, रीजा हेन्ड्रिक्स ने 76 बॉल में 74 रन बनाए।

बता दें कि दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में 2-2 बदलाव किए गए हैं। साउथ अफ्रीका की ओर से टेंबा बावुमा और तबरेज शम्सी आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। वहीं, टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड और रवि बिश्नोई की जगह वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी ओवरों में एक बार फिर डेविड मिलर ने अच्छी बल्लेबाजी की और 35 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। वहीं, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकुर ने 1-1 विकेट मिला।

यह दोनों टीम की प्लेइंग 11

भारतः शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दूल ठाकुर, शाहबाज अहमद, आवेश खान, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीकाः क्विंटन डिकॉक, यानेमन मलान, रीजा हेन्ड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा,ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी।