भारत बनाम वेस्टइंडीज : रविंद्र जडेजा के बाद अब भारत को बारिश दे सकती है झटका, शिखर की अगुवाई में क्या होगी प्लेइंग-11

स्थानीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे मैच शुरू (शाम 7 बजे भारतीय समय) होगा और शहर में 11 से 12 बजे के बीच 51 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंग्लैंड को मात देकर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए कैरिबियन धरती पर पहुंची भारतीय टीम को रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद अब बारिश भी धोखा दे सकती है। दरअसल, भारतीय टीम 3 एकदिवसीय एवं 5 टी-20 मैचों के सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची है, जिसके कुछ मुकाबले अमेरिका में भी खेले जाएंगे। इस दौरे की शुरुआत आज शिखर धवन की अगुवाई में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से होनी है। यह मुकाबला त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्विंस पार्क ओवल में खेला जाएगा।

बारिश बिगाड़ सकती है मजा

जानकारी के मुताबिक, बारिश आज के मैच का मजा बिगाड़ सकती है। शुक्रवार को यहां तेज बारिश होने की पूरी संभावना है। आसमान में पूरे दिन बादल छाए हुए है और अभी यहां 55 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। स्थानीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे मैच शुरू (शाम 7 बजे भारतीय समय) होगा और शहर में 11 से 12 बजे के बीच 51 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है।

जडेजा की जगह किसे मिलेगा मौका

जडेजा के चोटिल होने के बाद गब्बर की दिक्कतें बढ़ गई है, टीम फिलहाल सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंची है। ऐसे में उपकप्तान के चोटिल होने पर उनके विकल्प ने परेशानी बढ़ा दी है।

ये भी पढ़े … प्री वेडिंग फोटोशूट के दौरान बार-बार गिरी महिला, देखे फनी वीडियो

हालांकि, यदि जडेजा नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह पहले वनडे की प्लेइंग-11 में युजवेंद्र चहल के साथ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को लिया जा सकता है। अक्षर भी टीम के लिए ऑलराउंडर के रूप में अच्छा विकल्प है।

इसके अलावा रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तान धवन के साथ ईशान किशन या ऋतुराज गायकवाड़ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते है, जबकि मिडिल ऑर्डर का दारमोदार श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव के कंधो पर होगा।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड/ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश ख़ान/प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शमार ब्रूक्स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ़, गुड़ाकेश मोती और जेडेन सील्स

ये भी पढ़े … खराब फॉर्म के बावजूद कमाई में अव्वल किंग कोहली, जाने एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत

आपको बता दे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है।