IPL 2024: एमएस धोनी ने आईपीएल में रचा इतिहास, विकेटकीपर के तौर पर 5000 रन बनाने वाले बने पहले खिलाड़ी

MS Dhoni IPL Record : चेन्नई की ओर से खेल रहे एमएस धोनी ने अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया। ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए है।

MS Dhoni IPL Record : चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया है। आईपीएल 2024 में लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे धोनी ने शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ छोटी लेकिन शानदार पारी खेली। उन्होंने लखनऊ के खिलाफ इस मुकाबले में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया इसी के साथ धोनी ने एक नया रिकार्ड भी अपने नाम किया।

5000 रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर

धोनी के नाम वैसे तो कई रिकार्ड पहले से ही है, लेकिन लखनऊ के साथ खेले गए मुकाबले में उन्होंने एक नया रिकार्ड बनाया है। चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह इकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर 5000 रन पूरा किया। धोनी आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस रिकॉर्ड के साथ ही धोनी ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

धोनी से पहले एबी डिविलियर्स के नाम था ये रिकॉर्ड

बता दें कि धोनी से पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम था। आईपीएल में एबी डिविलियर्स अब तक इकलौते ऐसे विकेटकीपर थे, जिन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 5000 रन पूरा किया था। उन्होंने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 5162 रनो की तूफानी पारी खेली थी। जिसे अब धोनी ने तोड़ दिया है धोनी ने बतौर विकेटकीपर आईपीएल में 5169 रन बनाया हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

अभी तक खेले गए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है जिसने 7624 रन बनाए, वहीं दूसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम है जिसने 6769 रन बनाए, तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम है जिसने 6563 रन बनाया, चौथे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है जिसने 6508 रन बनाया, पांचवें नंबर पर सुरेश रैना का नाम है जिसने 5528 रन बनाए, वहीं अब आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी छठें नंबर पर है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News