IPL 2024 : कई दिग्गजों के लिए हो सकता है आखिरी सीजन, एमएस धोनी, अमित मिश्रा, पीयूष चावला समेत कई बड़े नामों पर अगला सीजन खेलने को लेकर उठ सकते हैं सवाल

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 17वां सीजन धूम धाम से समाप्त हुआ। दरअसल आईपीएल 2024 की ट्रॉफी पर कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने कब्जा किया। वहीं अब सीजन के समाप्त होते ही बड़े प्लेयर को लेकर यह सवाल खड़े हो रहे हैं की क्या वे अगले सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे या नहीं।

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का फाइनल रविवार 26 मई को खेला गया। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल की और अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीती। वहीं इस सीजन का अंत हो गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कई जाने-माने क्रिकेटरों के करियर का यह आखिरी सीजन हो सकता है। दरअसल इस लिस्ट में बड़े-बड़े नाम है जिनका यह आईपीएल आखिरी हो सकता है इसमें एमएस धोनी, अमित मिश्रा, पीयूष चावला, दिनेश कार्तिक और मोहित शर्मा जैसे बड़े नाम शामिल हैं। कई खिलाड़ियों को इस सीजन में खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वे अगले सीजन से पहले संन्यास ले सकते हैं।

एमएस धोनी का आखिरी सीजन?

दरअसल अगले आईपीएल सीजन को लेकर सबसे बड़ा सवाल अब महेंद्र सिंह धोनी के खेलने को लेकर है। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने अपनी टीम को पांच ट्रॉफी जिताई है, का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। धोनी ने आईपीएल 2024 में 220.55 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं, लेकिन उनकी बढ़ती उम्र और फिटनेस के चलते अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह उनका यह अंतिम सीजन हो सकता है।

अन्य दिग्गज खिलाड़ी जो ले सकते हैं संन्यास:

राजस्थान रॉयल्स के सीनियर खिलाड़ी आर अश्विन भी टी-20 फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं। दरअसल अश्विन ने आईपीएल 2024 के इस सीजन में ज्यादा अच्छा परफॉर्म नहीं किया है। उन्होंने बल्ले से मात्र 86 रन बनाए है और 15 मैचों में 9 विकेट ही हासिल किए है। ऐसे में उनका भी यह सीजन आखिरी सीजन हो सकता है। इसके साथ ही पंजाब किंग्स के शिखर धवन को इस बार ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने 5 मैचों में 30.40 की औसत से 152 रन बनाए, जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह शिखर धवन का अंतिम सीजन भी हो सकता है।

डेविड वार्नर और ऋद्धिमान साहा:

इसके साथ ही दिग्गज ऑस्ट्रेलियन प्लेयर डेविड वार्नर को लेकर भी एक बड़ा प्रश्न खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल उनका भी इस साल प्रदर्शन फीका रहा, और वे अगले साल आईपीएल में दिखेंगे या नहीं इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे है। इसके साथ ही गुजरात टाइटंस के ऋद्धिमान साहा के लिए भी यह आखिरी सीजन हो सकता है, क्योंकि उनका प्रदर्शन इस सीजन में खास नहीं रहा।

पीयूष चावला और अमित मिश्रा

पीयूष चावला ने इस सीजन 11 मैचों में 13 विकेट लिए, लेकिन अगला सीजन उनके लिए अंतिम हो सकता है। इसके साथ अमित मिश्रा को इस सीजन में केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने दो ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया है। उनके भी अगले सीजन से पहले संन्यास लेने की संभावना है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News