जॉस बटलर ने बनाया नया रिकॉर्ड, वनडे में 5 हजार रन बनाने वाले इंग्लैंड के 5वें बल्लेबाज बने

Jos Buttler

Jos Buttler Complete 5000 Runs: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच वनडे के तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जहां इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने एक नया रिकार्ड बनाया है। बता दें बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान जॉस बटलर ने 45 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की एक शानदार पारी खेली। वहीं इस पारी के बदौलत जॉस बटलर के अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में 5 हजार रन पूरे हो गए।

इंग्लैंड के पांचवे बल्लेबाज बने जोस बटलर

जॉस बटलर 5 हजार रन बनाने वाले इंग्लैंड के पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। ये हैं इंग्लैंड के टॉप 5 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे में 5 हजार रन बनाए हैं-

इयॉन मोर्गन- 6957 रन

जो रूट- 6522 रन

इयॉन बेल- 5416 रन

पॉल कलिंगवुड- 5092 रन

जॉस बटलर- 5022 रन

कप्तान जॉस बटलर का बेस्ट स्कोर 162 रन

बता दें जॉस बटलर ने अब तक वनडे के कुल 180 मैचों में से 153 पारियों में खेली हैं। जिनमें उन्होंने 39.85 की औसत से 5022 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 11 शतक और 26 अद्धशतकीय पारी खेली हैं। जिसमें से उनकार सर्वाधिक रन 162 रहा है। आपको बता दें साल 2023 में उन्होंने वनडे की कुल 21 मैच खेला है। जिसमें 39.31 की औसत से 747 रन बनाया है। वहीं इस दौरान उन्होंने शानदार 1 शतकीय और 4 अर्द्धशतकीय पारी खेली है।

 

 

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News