LSG VS CSK: केएल राहुल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे

केएल राहुल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सीजन के 34वें मुकाबले में 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 82 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

KL Rahul

IPL 2024 LSG VS CSK: IPL 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने 8 विकेट से चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को हराकर जीत लिया। इस मुकाबले में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान राहुल ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं इस पारी में चौके-छक्के की बरसात करते हुए केएल राहुल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लिया है। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

राहुल ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

केएल राहुल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सीजन के 34वें मुकाबले में 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 82 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं इस अर्धशतकीय पारी के बदौलत उन्होंने विकेटकीपर के रुप में IPL करियर का 25वां अर्धशतक जड़ा। IPL के इतिहास में केएल राहुल के पहले विकेटकीपर के रुप में सबसे ज्यादा 24 अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी थे, जिनका रिकॉर्ड शुक्रवार को लखनऊ के एकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में केएल राहुल ने तोड़ दिया।

IPL में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले विकेटकीपर

  • केएल राहुल- 25
  • महेंद्र सिंह धोनी- 24
  • क्विंटन डिकॉक- 23
  • दिनेश कार्तिक- 21
  • रॉबिन उथप्पा- 18

लखनऊ ने 8 विकेट से जीता मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए थे। वहीं 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की टीम ने 1 ओवर पहले ही 2 विकेट पर 180 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस दौरान केएल राहुल के अलावा क्विंटन डिकॉक ने भी अर्धशतक जड़ा। क्विंटन ने 43 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए थे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News