कोहली के दुश्मन मोईन अली ने किया संन्यास का ऐलान, नहीं खेलेंगे टेस्ट क्रिकेट 

मोईन अली ने टेस्ट करियर में 195 विकेट लिए हैं, वे एक बार 10 विकेट और 5 बार पांच विकेट ले चुके हैं

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। चेन्नई सुपर किंग्स के हरफ़नमौला खिलाड़ी इंग्लैण्ड के ऑलराउंडर मोईन अली ने IPL के बीच टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।  वे वनडे और T 20 खेलते रहेंगे। उन्होंने अपने फैसले के बारे में इंग्लैण्ड टीम के कप्तान जो रूट, कोच क्रिस सिल्वरवुड और सिलेक्टर्स को इसकी जानकारी दे दी है। मोईन अली जल्दी ही अपने संन्यास की औपचारिक घोषणा करेंगे।  मोईन अली इंग्लैण्ड के उन स्पिन गेंदबाजों में से हैं जिन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा परेशान किया है और 10 बार आउट किया है। मोईन अली टेस्ट क्रिकेट में  कोहली के सबसे बड़े दुश्मन माने जाते हैं।

IPL 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेल रहे इंग्लैण्ड टीम के ऑल राउंडर (ऑफ़ स्पिन गेंदबाज) मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है , बताया जा रहा है कि वे अब लिंमिटेड ओवर क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहते हैं।  यानि मोईन अली अब इंग्लैण्ड के लिए वनडे और T 20 में ही उपलब्ध रहेंगे।

 ये भी पढ़ें – निवेशकों से 420 का मामला : अब सहारा के भोपाल मुख्यालय पर EOW का छापा

शानदार रहा है टेस्ट कॅरियर 

34 साल के अली ने इंग्लैण्ड टीम के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं वे इस समय IPL 2021 में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।  वे इंग्लैण्ड के विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 16 वे नंबर पर हैं।  मोईन अली का टेस्ट करियर शानदार रहा है।  उन्होंने महान खिलाड़ी इयान बॉथम , गैरी सोबर्स और इमरान खान से कम मैच में 2000 टेस्ट रन और 100 विकेट लिए हैं। मोईन अली ने टेस्ट करियर में 195 विकेट लिए हैं, वे एक बार 10 विकेट और 5 बार पांच विकेट ले चुके हैं

ये भी पढ़ें – कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में मिलेंगे एक साथ 2 महंगाई भत्ते, बढ़ेगी सैलरी

मोईन अली ने गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल किया है।  उन्होंने 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाये हैं इसमें 5 शतक,14 अर्ध शतक शामिल हैं।  मोईन अली ने अपना अंतिम टेस्ट मैच भारत  खिलाफ 2 से 6 सितम्बर 2021 में ओवल मैदान पर खेला था।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना पुरानी कीमत पर, चांदी के रेट में तेजी, जानिए आज के भाव

विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन माने जाते हैं 

मोईन अली टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन माने जाते हैं।  उन्होंने विराट कोहली को 10 बार आउट किया है।  विराट को दुनिया के स्पिनरों में से मोईन अली ने ही सबसे ज्यादा बार आउट किया है। माना जाता है कि विराट कोहली जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को किसी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत ज्यादा परेशान किया है तो वे हैं मोईन अली ।