LSG vs DC: लखनऊ सुपर जायंट्स ने तोड़ा हैदराबाद का रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Lucknow Super Giants Record In IPL : लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला खेला गया। जहां पर दिल्ली की टीम ने लखनऊ को उसी के घर में हराकर मैच अपने नाम की। इस मैच में लखनऊ भले ही हार गई हो लेकिन उसने आईपीएल में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाली लखनऊ पहली टीम बन गई है।

Saumya Srivastava
Published on -

Lucknow Super Giants Record In IPL : लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में लखनऊ को दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी लखनऊ की टीम ये मैच हार कर भी जीत गई है। अपने होम ग्राउंड में खेलने उतरी टीम ने आईपीएल के इतिहास में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो अभी तक सिर्फ हैदारबाद के नाम था।

लखनऊ ने IPL में रचा इतिहास

दिल्ली के साथ हुए मुकाबले में लखनऊ भले ही हार गई हो लेकिन उसने आईपीएल में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। IPL के इतिहास में लखनऊ पहली ऐसी टीम है, जिसने 100 रनों के अंदर 7 विकेट खोकर फिर 160 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाया है। बता दें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम था। हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस के साथ हुए मुकाबले में 59 रनों पर 7 विकेट खो दिए थे, लेकिन फिर भी टीम ने 20 ओवर में 154 रन बनाया। ऐसे में अब लखनऊ ने हैदराबाद का रिकॉर्ड तोड़ते हुए IPL में एक नया इतिहास रच दिया है।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava