IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में एमएस धोनी T20 करियर में पहली बार ऐसा हुआ, जब उन्होंने 9वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे। इसके अलावा IPL 2024 में पहली बार धोनी गोल्डन डक पर आउट हुए।

Shashank Baranwal
Published on -
Mahendra Singh Dhoni

IPL 2024 Mahendra Singh Dhoni: IPL 2024 का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हिमाचाल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, धर्मशाला में खेला गया है। इस मैच में PBKS को 28 रनों से शिकस्त झेलने पड़ी। वहीं सीजन में पहली बार महेंद्र सिंह धोनी गोल्डन डक पर आउट हुए। हालांकि गोल्डन डक पर आउट होने के बावजूद उन्होंने IPL में इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास

महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरी पारी में इतिहास रचते हुए एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, सिमरजीत सिंह के ओवर में जितेश शर्मा का कैच लपककर महेंद्र सिंह धोनी ने IPL में अपने 150 कैच पूरे कर लिए हैं। वहीं IPL में 150 कैच पकड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी पहले विकेट कीपर बन गए हैं। आपको बता दें एमएस धोनी ने यह रिकॉर्ड अपने 261वें मुकाबले में बनाया।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।