MI vs RCB: IPL 2024 में मुंबई ने जीता अपना दूसरा मुकाबला, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हराया

MI vs RCB : आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां पर मुंबई की टीम ने शानदार पारी खेलते हुए इस सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। उसने आरसीबी की टीम को सात विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया।

MI vs RCB : आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। जहां पर मुंबई ने बेहतरीन पारी खेलकर आरसीबी को एक और झटका दे दिया है। इस सीजन में मुंबई की ये दूसरी जीत है इसी के साथ अब वो अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है, वहीं आरसीबी नौवें पायदान पर आ गई है।

मुंबई ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक दूसरे के सामने थी। जहां पर मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, वहीं बेंगलुरु की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 196 रन बनाया। वहीं मुंबई को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जबाव में मुंबई की टीम ने 15.3 ओवर में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर 199 रन बनाकर ये मुकाबला अपने नाम किया।

ईशान-रोहित की बेहतरीन बल्लेबाजी

197 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी मुंबई की टीम ने अच्छी शुरुआत की। मुंबई की ओर से पहले बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन और रोहित शर्मा ने दमदार पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 101 रन की अच्छी साझेदारी निभाई। आरसीबी के खिलाफ इस मैच में ईशान किशन ने में 202.94 के स्ट्राइक रेट से सात चौके और पांच छक्के लगाकर टीम के लिए 69 रन बनाए।

सूर्याकुमार यादव की तूफानी पारी

आरसीबी के खिलाफ उतरी मुंबई की टीम ने वानखेड़े में जबरदस्त प्रदर्शन किया। मुबंई टीम की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्यकुमार ने सिर्फ 17 गेंदों में ही अपना पचासा पूरा किया। उन्होंने 273.68 के स्ट्राइक रेट से 52 रनों की दमदार पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News