T20 World Cup 2024: नेपाल ने 15 सदस्यीय टीमों का किया ऐलान, 1 ओवर में 6 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को मिली जगह

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जारी किए गए स्क्वॉड में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी 10 साल बाद टीम में वापसी हुई है।

Shashank Baranwal
Published on -
Nepal

T20 World Cup 2024: T20 विश्व कप 2024 के लिए हर टीमें अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर रही है। इसी बीच बुधवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को भी टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें T20 विश्व कप 2024 का आयोजन यूएसए और वेस्टइंडीज में हो रहा है, जिसका आगाज 1 जून से होने वाला है। आइए जानते हैं विस्तार से…

इस खिलाड़ी के हाथों में सौंपी कमान

T20 विश्व कप के लिए नेपाल टीम की कमान रोहित पैडोल के हाथों में सौंपी है। वहीं इस स्क्वॉड में नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने कतर के खिलाफ अप्रैल में खेले गए मुकाबले में 6 छक्के लगाने वाले ऑलराउंडर दीपेंद्र सिंह ऐरी को भी शामिल किया है।

10 साल बाद इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जारी किए गए स्क्वॉड में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी 10 साल बाद टीम में वापसी हुई है। दरअसल, इन खिलाड़ियों ने टीम में साल 2014 में डेब्यू किया था। वहीं इन दोनों खिलाड़ियों को T20 विश्व कप 2024 में मौका मिल रहा है। इन खिलाड़ियों का नाम तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर करण केसी, बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर ललित राजबंशी है। आपको बता दें टीम में बदलाव करने की अंतिम तारीख 25 निर्धारित की गई है। इसके बाद टीम में बदलाव नहीं किया जा सकता है। नेपाल टीम का पहला मैच 4 जून 2024 को नीदरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा।

ये रहा टीम का स्क्वॉड

रोहित पौडेल (कप्तान), दीपेंद्र सिंह ऐरी, आसिफ शेख, कुशल मल्ला, कुशल भुर्तेल, अनिल कुमार साह, कमल सिंह ऐरी, ललित राजबंशी, प्रतीस जीसी, सोमपाल कामी, गुलशन झा, सागर ढकाल, संदीप जोरा, अविनाश बोहरा और करण केसी के नाम शामिल हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।