Pakistan T20 WC Squad: आज हो सकता T20 World Cup के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, 9 जून को भारत से होना है मुकाबला

Pakistan T20 WC Squad: आईसीसी की टीमों की घोषणा की अंतिम तारीख 25 मई है। वहीं संभावना है कि आज बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम का एलान हो जाएगा। आपको बता दें की 9 जून को भारत पाकिस्तान मुकाबला होना है।

Rishabh Namdev
Published on -

Pakistan T20 WC Squad: आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ज्यादातर टीमों की घोषणा हो गई है। वहीं अब क्रिकेटप्रेमियों को पाकिस्तान टीम का ऐलान का इंतजार है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का एलान आज हो सकता है। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले देश जैसे भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने पहले ही अपने खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं। लेकिन पाकिस्तान की टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। जबकि आईसीसी की टीमों की घोषणा की अंतिम तारीख 25 मई है। वहीं संभावना है कि आज बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम का एलान हो जाएगा।

हारिस रऊफ की हो सकती है वापसी!

दरअसल इससे पहले कि टी20 वर्ल्ड कप टीम का एलान हो, पाकिस्तान के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। जानकारी के अनुसार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उनका चयन टीम में किया जा सकता है। दरअसल हारिस रऊफ ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लिया था, और उन्हें मैदान पर उसके बाद नहीं देखा गया था। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हारिस रऊफ का टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन होने की संभावना बहुत उच्च है, जो पाकिस्तान की गेंदबाजी को मजबूत करेगा।

पाकिस्तान टीम में बड़े खिलाडी है चोटिल:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं, जिनमें सलमान अली आगा, हसन अली और मोहम्मद इरफान भी शामिल हैं। दरअसल इन खिलाड़ियों का 15 सदस्यीय टीम में चयन होना मुश्किल माना जा रहा है। विशेषकर हसन अली के टीम में जगह बनाने की संभावना कम है। हालांकि, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम और शाहीन अफरीदी जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम में शामिल रहेंगे, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिरकार किस-किस खिलाड़ी को अंतिम टीम में जगह मिलती है।

पाकिस्तान की संभावित 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार हो सकती है:

पाकिस्तान की संभावित 15 सदस्यीय टीम में बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान खान शामिल हो सकते हैं।

टीम चयन की चुनौतियाँ

इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। खिलाड़ियों की चोटें और उनके हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं को संतुलित और प्रतिस्पर्धी टीम चुननी होगी। आपको बता दें की 9 जून को भारत पाकिस्तान मुकाबला होना है। पूरी दुनिया की नजर इस मैच पर टिकी हुई है। ऐसे में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को उम्मीद है कि वे इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और अपने समर्थकों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News