RCB vs Rajasthan Eliminator Match : 16 साल का इंतजार रहेगा बरकरार, RCB को हराकर क्वालीफाई 2 में पहुंची RR

RCB vs Rajasthan Eliminator Match : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का इस सीजन भी आईपीएल ट्रॉफी उठाने का सपना टूट गया है। दरअसल बुधवार, को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आरसीबी को 4 विकेट से हराकर बाहर कर दिया।

RCB vs Rajasthan Eliminator Match : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में शानदार वापसी करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का इस सीजन भी आईपीएल ट्रॉफी उठाने का सपना टूट गया है। दरअसल बुधवार, को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आरसीबी को 4 विकेट से हराकर बाहर कर दिया। इसके साथ ही विराट कोहली की टीम का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर सपना ही रह गया है। यानी आरसीबी को अब अगले वर्ष ही ट्रॉफी उठाने के लिए लड़ना होगा।

आरसीबी ने 172 रन बनाए थे:

दरअसल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी ने 172 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुए राजस्थान ने एक ओवर शेष रहते मुकाबला जीत लिया और आईपीएल 2024 के क्वालिफायर-2 में जगह बना ली। वहीं अब उनका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से 24 तारिख को चेन्नई के मैदान पर होगा।

ट्रॉफी की और कदम बढ़ा:

जानकारी दे दें कि राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से की थी, जहां उन्होंने 9 में से 8 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। हालांकि, इसके बाद टीम को अगली जीत के लिए लगभग एक महीने का लंबा इंतजार करना पड़ा। लेकिन एक बार फिर राजस्थान ने वापसी की और बेंगलुरु को एक अहम मुकाबले में यानी आईपीएल के एलिमिनेटर में हराकर ट्रॉफी की और कदम बढ़ा लिया है।

ओपनर्स ने दी मजबूत शुरुआत:

दरअसल बेंगलुरु द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए, राजस्थान के ओपनर्स यशस्वी जायसवाल और टॉम कोहलर-कैडमोर ने टीम को सशक्त शुरुआत दी। वहीं दोनों प्लेयर ने शुरुआत में आरसीबी के गेंदबाजों के सामने 5.3 ओवर में ही 46 रन जड़ दिए। दरअसल टीम के लिए पहला मैच खेल रहे कोहलर के आउट होने के बाद, राजस्थान की टीम को यशस्वी जायसवाल ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर आगे बढ़ाया।

हालांकि आरसीबी ने एक बार फिर मैच में पकड़ बनाते हुए यशस्वी को 45 रन पर आउट कर दिया। लेकिन इस समय तक राजस्थान का स्कोर 81 रन पहुंच चुका था। वहीं इसके बाद रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर ने टीम को संभालते हुए आगे बढ़ाया और ट्रॉफी जीतने की राह पर निकल गए। वहीं आरसीबी को अहम मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News