MI VS PBKS: रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बनाए कई रिकॉर्ड्स, MI के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

पंजाब किंग्स के मुकाबले में रोहित शर्मा ने IPL में अपने 6500 रन पूरे कर लिए हैं। अब IPL में रोहित के कुल 6508 रन हो गए हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Rohit Sharma

Rohit Sharma MI VS PBKS: टाटा इंडिया प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 33वां मुकाबला पांजब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुल्लांपुर स्टेडियम में खेला जा रहा है। IPL का यह मुकाबला रोहित शर्मा का 250वां मुकाबला था। वहीं इस मुकाबले में रोहित कई रिकॉर्ड्स बनाने में कामयाबी हासिल की है। आइए जानते हैं विस्तार से…

रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 25 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली। वहीं इस दौरान उन्होंने 3 छक्के लगाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। रोहित ने अभी तक कुल MI के लिए कुल 224 छक्के लगाए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर किरोन पोलॉर्ड हैं, जिन्होंने कुल 223 छक्के लगाए हैं।

MI के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

  • रोहित शर्मा- 224 छक्के
  • किरोन पोलॉर्ड- 223 छक्के
  • हार्दिक पांड्या- 105 छक्के
  • ईशान किशन- 103 छक्के
  • सूर्यकुमार यादव- 98 छक्के

रोहित ने IPL में पूरे किए 6500 रन

पंजाब किंग्स के मुकाबले में रोहित शर्मा ने IPL में अपने 6500 रन पूरे कर लिए हैं। दरअसल, जैसे ही उन्होंने 28 रन बनाए वैसे ही उन्होंने IPL करियर में कुल 6500 रन बना लिए। वहीं रोहित के अब कुल 6508 रन हो गए हैं। आपको बता दें इससे पहले केवल तीन बल्लेबाजों ने IPL में 6500 रनों का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड बनाया है।

IPL में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

  • 7624 रन- विराट कोहली
  • 6769 रन- शिखर धवन
  • 6563 रन- डेविड वार्नर
  • 6508 रन- रोहित शर्मा
  • 5528 रन- सुरेश रैना

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News