Ashes 2021-22 : इंग्लैंड टीम के लिये नहीं खेलेंगे Sam Curran, चोट के वजह से सीरीज़ से बाहर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आगामी नवंबर माह से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया के एशेज दौरे (Ashes 2021-22) के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 17 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड के सैम कर्रन (Sam Curran) का नाम शामिल नहीं है। बता दें, सैम कर्रन की चोट के कारण वे एशेज़ सीरीज़ से बाहर हैं।

ये भी पढ़ें- सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर चर्चाओं में बीजेपी विधायक का यह ट्वीट

दरअसल आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेलते हुए सैम के पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी। जिसके बाद स्कैन के नतीजों से उनकी चोट का पता चला जिसमें उनके पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर पाया गया है। वहीं अब इसके चलते वे एशेज 2021-22 सीरीज़ से भी बाहर हो गए हैं। आपको बता दें, 23 वर्षीय सैम कर्रन ने जून 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट मैच से डेब्यु कर अपनी पहचान बनाई थी जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के लिए 24 रेड-बॉल का प्रदर्शन किया था, साथ ही 815 रनों के साथ 35.51 की औसत से 47 विकेट भी लिए थे। फिलहाल ऑलराउंडर सैम कर्रन को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से अब उन्हें विशेषज्ञ की परामर्श से गुज़रना होगा जिससे यह निर्धारित किया जा सके कि उनकी चोट का प्रबंधन कैसे किया जाए और वे कब मैच के लिये लौटे सकेंगे।

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रहे एशेज़ 2021-22 सीरीज के लिये इंग्लैंड टीम 4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी, जहां पहला टेस्ट 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने एशेज़ लिए 17 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है, जो इस प्रकार है-

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।