T20 World Cup 2024 : विवादों में घिरी पाकिस्तान की क्रिकेट टीम, खिलाड़ियों से मिलने के लिए फैंस से की वसूली, रखा इतना चार्ज!

T20 World Cup 2024 : क्रिकेट जगत में बड़ी हलचल मच गई है। दरअसल पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एक नए विवाद में घिरती हुई नजर आ रही है। जानिए क्या है पूरा मामला।

Rishabh Namdev
Published on -

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले ही पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एक नए विवाद में घिरती हुई नजर आ रही है। दरअसल न्यूयॉर्क में हुए एक आयोजन के दौरान, फैंस को पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिलने के लिए 25 डॉलर का शुल्क चुकाना पड़ा। इस मामले ने क्रिकेट जगत में बड़ी हलचल मचा दी है। जिसके बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रशीद लतीफ समेत कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी इसकी कड़ी आलोचना की है।

क्या है मामला?

दरअसल खबरों की माने तो, न्यूयॉर्क के एक रेस्टोरेंट में पाकिस्तानी टीम और मैनेजमेंट ने फैंस के लिए एक ‘मीट एंड ग्रीट’ कार्यक्रम आयोजित किया। लेकिन फैंस के लिए इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 25 डॉलर का शुल्क रखा गया था, जिससे फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों में नाराजगी फैल गई।

पूर्व कप्तान रशीद लतीफ की नाराजगी:

जानकारी के अनुसार पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रशीद लतीफ इस आयोजन से बेहद नाराज हैं। एक टीवी शो में उन्होंने टीम और मैनेजमेंट की जमकर आलोचना की। दरअसल एक टीवी शो में रशीद लतीफ ने कहा कि, “आधिकारिक डिनर होते हैं, लेकिन यह एक प्राइवेट डिनर है। यह कौन कर सकता है? यह भयानक है। इसका मतलब है कि आप 25 डॉलर में हमारे खिलाड़ियों से मिले। भगवान न करे, अगर कोई गड़बड़ी होती तो लोग कहते कि लड़के पैसे कमा रहे हैं।”

सोशल मीडिया पर फैंस की नाराजगी:

वहीं इस विवाद के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस की भी नाराजगी देखने को मिली। कई फैंस ने इस कार्यक्रम को भविष्य से खिलवाड़ बताते हुए इसे अनुचित करार दिया। फैंस का कहना है कि खिलाड़ियों से मिलने के लिए शुल्क लेना एक गलत प्रथा है और इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए।

दरअसल नौमान नियाज जो की पाकिस्तानी क्रिकेट संवाददाता है, वह भी इस कार्यक्रम से नाराज थे और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को ऐसे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फटकार लगाई। उन्होंने कहा, ‘यह पूरी तरह से अनुचित है कि खिलाड़ियों से मिलने के लिए फैंस से पैसे लिए जाएं। यह खिलाड़ियों की गरिमा और उनके पेशेवर आचरण के खिलाफ है।’


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News