T20 World Cup 2024 : आज तय होगी सुपर 8 की आखिरी टीम, जानिए कब और किसके साथ होंगे भारत के सुपर 8 के मुकाबले, पढ़ें खबर

T20 World Cup 2024 : रविवार को ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के सभी मैच समाप्त होने के बाद सुपर-8 की 7 टीमें तय हो चुकी हैं। आखिरी टीम का फैसला आज ग्रुप-डी के दो मैचों के बाद होगा, जिनमें बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच होने वाला मुकाबला प्रमुख है।

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 चरण के मुकाबले जल्द ही शुरू होने वाले हैं। रविवार को ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के सभी मैच समाप्त होने के बाद सुपर-8 की 7 टीमें तय हो चुकी हैं। आखिरी टीम का फैसला आज ग्रुप-डी के दो मैचों के बाद होगा, जिनमें बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच होने वाला मुकाबला प्रमुख है। दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का इंतजारअब फैंस द्वारा किया जा रहा है। चलिए नजर डालते भारतीय टीम के सुपर 8 किन किन टीम से मुकाबले होंगे।

दरअसल दूसरे राउंड के 12 मैच वेस्टइंडीज के चार प्रमुख स्टेडियमों में खेले जाएंगे। भारतीय टीम अपने तीनों मैच तीन अलग-अलग मैदानों में खेलेगी, जहां दो मैदानों पर बैटिंग और एक में गेंदबाजी का बोलबाला है।

जानिए सपर-8 के मैच कहां होंगे?

जानकारी दे दें कि सुपर-8 चरण 19 जून से शुरू होगा। इस चरण में 4-4 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश या नीदरलैंड्स में से एक टीम शामिल होगी। वहीं, ग्रुप-2 में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और अमेरिका की टीमें होंगी। आपको बता दें कि सुपर-8 के लिए 4 वेन्यू तय किए गए हैं: एंटीगुआ में 4 मैच, सेंट विंसेंट में 2 मैच, और सेंट लूसिया और बारबाडोस में 3-3 मैच होंगे।

बांग्लादेश हो सकती है आखिरी टीम:

दरअसल 19 जून को अमेरिका और साउथ अफ्रीका के बीच सुपर-8 का पहला मैच खेला जाएगा। जबकि भारत अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। वहीं सुपर-8 चरण का आखिरी मैच 25 जून को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच हो सकता है। दरअसल क्वालिफिकेशन के चांस बांग्लादेश के अधिक हैं, इसलिए इस शेड्यूल में सुपर-8 की आखिरी टीम बांग्लादेश को माना जा रहा है।

भारत के तीनों मैच अलग-अलग वेन्यू पर:

जानकारी दे दें कि ICC द्वारा टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही सुपर-8 की सभी टीमों की स्थिति तय कर दी गई थी, ताकि फैंस को अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम का टिकट बुक करने में कोई दिक्कत न हो। इसलिए भारत के सुपर-8 में क्वालिफाई करते ही यह तय हो गया कि टीम के 3 मैच कहां और कब होंगे। इस सूची के जरिए आप समझ सकते हैं की भारत के मैच कब और कहां होंगे।

-20 जून को भारत बनाम अफगानिस्तान – बारबाडोस में खेला जाएगा
-22 जून को भारत बनाम बांग्लादेश – एंटीगुआ में खेला जाएगा
-24 जून को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – सेंट लूसिया में खेला जाएगा


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News